पाकिस्तान ने पहले दी शांति की दुहाई फिर तोड़ा युद्धविराम
   दिनांक 21-मई-2018
पाकिस्तान ने एक बार फिर से जम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया है। भारत को शांति की दुहाई देकर पाकिस्तान लगातार युद्ध विराम तोड़ रहा है। रविवार देर रात पाकिस्तान की ओर से रामगढ़ के सांबा सेक्टर में अचानक से फायरिंग शुरू हो गई। पाकिस्तान की फायरिंग के बाद भारतीय जवानों ने पाक की ओर से हो रही फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। सोमवार सुबह पाकिस्तान की तरफ से की गई भारी गोलाबारी में एक पुलिसकर्मी समेत छह लोग घायल हो गए।
पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलीबार के चलते अर्निया और आरएस पुरा सेक्टर में सीमा से सटे स्कूलों को भी बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।
 
पाकिस्तान की तरफ से अरनिया में पुलिस थाने पर पर मोर्टार दागे गए, जिसमें एसपी समेत तमाम पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे। जबकि एक पुलिसकर्मी को चोट आई है। साथ ही थाने के कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है। अर्निया और आरएसपुरा सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। बच्चों की सुरक्षा के चलते अर्निया सेक्टर के पांच किलोमीटर तक दायरे के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने इस साल अभी तक जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर 700 बार से ज्यादा संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इससे सुरक्षाबलों के 18 जवानों सहित कुल 38 लोगों की मौत हो चुकी है।