मोहलत खत्म, अब फिर से कश्मीर में शुरू होगा ऑपरेशन ऑलआउट
   दिनांक 18-जून-2018

— रमजान के महीने में की रोक दी गई थी कार्रवाई, अब गृह​मंत्री राजनाथ सिंह ने फिर से दिए निर्देश 

कश्मीर में रमजान के महीने में सेना द्वारा आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एक महीने की छूट खत्म हो गई है। गृहमंत्री ने सीमा पास हो रही घुसपैठ और जवानों पर हो रहे हमलों के बाद दोबार से कश्मीर में सेना को ऑपरेशन ऑलआउट शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इसकी घोषणा की है। उन्होंने ट्विटर पर बताया कि रमजान माह के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ घाटी में सुरक्षा बलों की रोकी गई कार्रवाई की अवधि को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। सरकार के इस फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई अब फिर शुरू हो जाएगी।

सिंह ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ रोकी गई कार्रवाई की चौतरफा तारीफ की गई। सुरक्षा बलों ने रमजान के महीने के दौरान बड़े स्तर पर उकसावे के बावजूद बहुत धौर्य से काम किया। सरकार ने कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और हिंसा मुक्त माहौल बनाने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है। इस ऑपरेशन के तहत सुरक्षाबलों ने कई खूंखार आतंकियों का सफाया किया था। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर के सभी दलों ने सर्वदलीय बैठक में रमजान और अमरनाथ यात्रा को देखते हुए केंद्र सरकार से आतंकियों के साथ संघर्षविराम की अपील की थी। इसे केंद्र ने मान लिया और रमजान को देखते हुए सरकार ने 17 मई से एक माह के इस ऑपरेशन को रद्द कर दिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षाबलों से जम्मू-कश्मीर में रमजान के महीने में कोई ऑपरेशन नहीं चलाने को कहा था।