सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया, एक जवान भी शहीद
   दिनांक 22-जून-2018
रमजान का महीना खत्म होने के बाद से सेना लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है। अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में सेना ने चार आतंकवादियों को मार गिराया. हाल ही में सेना ने पुलवामा में भी दो आतंकियों को मार गिराया था। वहीं आतंकियों की तरफ से गोलीबारी में एक जवान के भी शहीद होने की खबर है

जम्मू—कश्मीर में सेना ने शुक्रवार सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ के बाद चार आतंकवादियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से भारी संख्या में असलहा बरामद हुआ है। सेना लगातार पूरे इलाके में सर्च आॅपरेशन चला रही है।
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के निर्देशों के बाद सेना लगातार आतंवादियों के खिलाफ घाटी में अभियान चलाए हुए है। शुक्रवार को सेना को अपने सूत्रों से अनंतनाग जिले के श्रीगुफवाड़ा में आतंवादियों के छिपे हुए होने की सूचना मिली। सेना ने आॅपरेशन शुरू किया और पूरे इलाके को घेर लिया।
मारे गए आतंकियों के कुख्यात माजिद भी शामिल
जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में पुलवामा का रहने वाले कुख्यता माजिद और श्रीनगर का दाऊद सोफी व भिजबिहार का आदिल भी शामिल है। माजिद हिज्बुल आतंकी समीर टाइगर का खास बताया गया है जबकि दाऊद सोफी 2017 में आईएस में शामिल हुआ था।
जम्मू—कश्मीर डीजीपी एसपी वैद के अनुसार मुठभेड़ शुक्रवार तड़के शुरू हुई थी। सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। आतंकियों को समर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई मे चार आतंकी मारे गए जबकि एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गया। इसके अलावा फायरिंग में दो स्थानीय लोग भी घायल हुए हैं।