‘‘पत्रकारों को सच उजागर करना चाहिए’’
   दिनांक 06-जून-2018

विश्व संवाद केन्द्र, शिमला द्वारा पिछले दिनों पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश के वन, परिवहन, युवा एवं खेल मंत्री श्री गोविंद सिंह ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे तो उच्च शिक्षा परिषद् हरियाणा के अध्यक्ष श्री बृज किशोर कुठियाला मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद थे।


 

एक पत्रकार को सम्मानित करते (दाएं से) श्री गोविंद सिंह ठाकुर एवं बृज किशोर कुठियाला

इस अवसर पर श्री ठाकुर ने पत्रकारों से राष्ट्रीयता के उद्देश्य को आत्मसात करते हुए समाज में घटित घटनाओं को सही ढंग से पेश करने का आह्वान किया। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक के रूप में अपने अनुभवों को साझा किया तथा संघ के विचारों को अपनाने के साथ-साथ उन्हें समाज व दुनिया तक पहुंचाने के संकल्प को भी दोहराया।

मुख्य वक्ता प्रो़ बृज किशोर कुठियाला ने श्रेष्ठ व निष्पक्ष पत्रकारिता के महत्व पर बल दिया। उन्होंने पेडपत्रकारिता के कुप्रभावों के विरुद्ध पत्रकारों को एकजुट होकर आवाज उठाने तथा इससे बचे रहने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को संवेदनशील होकर सच उजागर करना चाहिए, ताकि समाज का विश्वास मीडिया पर बना रहे।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में श्री प्रकाश चंद लोहमी ने कहा कि आज के संदर्भ में पत्रकारिता में बहुत बड़ा परिवर्तन आया है। हमें बदलाव की इस चुनौती को साहस व नारद जी के गुणों को ग्रहण कर आगे बढ़ना होगा।

उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर पंजाब केसरी, शिमला की प्रीति मुकुल, दिव्य हिमाचल के शकील कुरैशी, न्यूज 18 नेटवर्क के संवाददाता जितेन्द्र गुप्ता एवं द स्टेट्समैन के ललित शर्मा को सम्मानित किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में विश्व संवाद केन्द्र द्वारा देवर्षि नारद पर बनी एक लघु फिल्म भी दिखाई गई।