मदरसे की नाबालिग छात्रा से बलात्कार
   दिनांक 14-अगस्त-2018
मऊ जिले में स्थित एक मदरसे में एक नाबालिग छात्रा के साथ बलात्कार किया गया। किसी को कुछ बताने पर छात्रा और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई

मऊ जनपद के एक मदरसे में नाबालिग छात्रा के साथ बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्रा की मां की तहरीर पर थाने में एफ.आई. आर दर्ज की गई है। पीडिता की मां ने मदरसा प्रबंधक के भाई एवं अन्य लोगों को एफ.आई. आर में नामजद किया है। नाबालिग छात्रा का बलात्कार करने के बाद जब घटना की जानकारी मदरसे की अन्य छात्राओं को हुई तो उन सभी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपी ने सभी छात्राओं को धमकाया।
जानकारी के अनुसार 12 वर्षीय पीड़िता अपनी बहन के साथ मदरसे में पढ़ती है। पुलिस को दी अपनी तहरीर में उसकी मां ने बताया कि उसने अपनी दोनों बेटियों का दाखिला शमसुल उलूम निस्वां मदरसे में कराया था। दाखिले के बाद दोनों बेटियां इसी मदरसे के छात्रावास में रह रही थीं। उसकी छोटी बेटी जिसकी उम्र करीब 12 वर्ष है , उसने 4 अगस्त को अपनी मां को फोन किया और घटना के बारे में बताया। पीड़िता की मां का आरोप है कि 3 अगस्त की रात को मदरसे में काम करने वाली महिला उसकी छोटी बेटी को अपने साथ लेकर गई और पास में ही स्थित रसोई में उसकी बेटी को बंद कर दिया। वहां पहले से मदरसा प्रबंधक का भाई मोहम्मद कासिम बैठा हुआ था। कासिम ने उसकी बेटी के साथ बलात्कार किया। कासिम ने छात्रा को धमकी दी कि यदि उसने इस घटना के बारे में किसी को कुछ बताया तो वह उसे और उसके परिवार को जान से मार देगा। घटना के बाद पीड़िता ने अपनी बहन को इसकी सूचना दी। इसके बाद जब यह खबर मदरसे की अन्य छात्राओं को पता चली तो मदरसा प्रबंधक के भाई कासिम ने उन सभी को जान से मारने की धमकी दी और साथ में यह प्रलोभन भी दिया कि अगर लड़कियां इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताएंगी तो उन सब की फीस माफ़ कर दी जाएगी। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।