Panchjanya - सेवा इंटरनेशनल को पुनर्निर्माण के लिए मिला 500,000 अमेरिकी डॉलर का अनुदान सेवा इंटरनेशनल को पुनर्निर्माण के लिए मिला 500,000 अमेरिकी डॉलर का अनुदान
सेवा इंटरनेशनल को पुनर्निर्माण के लिए मिला 500,000 अमेरिकी डॉलर का अनुदान
   दिनांक 08-अगस्त-2018

सेवा इंटरनेशनल के द्वारा मानव कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों को देखते हुए अमेरिका की रेड क्रास सेवा ने पांच लाख अमेरिकी डॉलर का अनुदान देने का फैसला किया है। सेवा इंटरनेशनल को यह रकम टेक्सास के ब्राजोरिया काउंटी में नष्ट हो चुके व क्षतिग्रस्त मकानों के पुनर्निर्माण के लिए यह रकम दी गई है।
भारत की गैर लाभकारी संगठन सेवा इंटरनेशनल को पिछले साल अमेरिका के टेक्सास राज्य में आये हार्वे तूफान के कारण तबाह हो गये घरों के पुनर्निर्माण के लिए 500,000 अमेरिकी डॉलर का अनुदान दिया गया है। अमेरिका की रेड क्रास ने सेवा को टेक्सास के ब्राजोरिया काउंटी में रोशरान विलेज के पुनर्निर्माण के लिए सेवा इंटरनेशनल को अनुदान दिया है। इस रकम से सेवा इंटरनेशनल अगले 18 महीनों में पूरी तरह से नष्ट हो चुके 11 घरों और आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुये 24 घरों के पुनर्निर्माण में मदद करेगा। इससे 154 लोगों को लाभ मिलेगा। सेवा इंटरनेशनल सेवा इंटरनेशनल के गितेश देसाई ने कहा कि हिंदू धर्म समाज की सेवा करने में यकीन रखता है। हमारे धर्म का आधार ही सेवा है। इस अनुदान से सेवा इंटरनेशनल ने मानव कल्याण के लिए जो संकल्प लिया है उसे और मजबूती मिली है। अमेरिकी रेडक्रास ने हमारे कामों को देखते हुए हम पर जो विश्वास व्यक्त किया है हम इसके लिए उनके आभारी हैं।