साक्षात्कार

पाकिस्तान जाने वाले हमारे पानी को रोककर करेंगे राज्यों का जलसंकट दूर

आगे पढ़ें

केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी, नई दिल्ली के परिवहन भवन में नरेन्द्र मोदी सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर पाञ्चजन्य संवाददाता अश्वनी मिश्र एवं नागार्जुन ने मंत्रालय से जुड़े कार्यों पर विस्तृत बात की।..

कांग्रेस ने संसद में कुनबे के चित्र लगाए बाबा साहेब की तस्वीर नहीं

आगे पढ़ें

उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान कहते हैं,‘‘केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार देश की अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजातियों के उद्धार के लिए प्रतिबद्ध है। अपने चार साल केकार्यकाल में सरकार ने इस समाज के लिए क्रांतिकारी काम किए हैं, लेकिन कुछ लोग हैं, जिन्हें यह चीज अखर रही है। वे सरकार के खिलाफ माहौल बना रहे हैं।’’ पाञ्चजन्य संवाददाता अश्वनी मिश्र ने उनसे विस्तृत बात की। ..

जेएनयू में जिहादी और तालिबानी मानसिकता के लोग सक्रिय हैं

आगे पढ़ें

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में ‘इन द नेम आॅफ लव’ फिल्म के प्रदर्शन के दौरान जिस तरह से हंगामा किया गया, छात्रों और सुरक्षागार्डों के साथ मारपीट की गई उसकी कोई वजह नहीं थीं, फिल्म में तालिबानी समर्थकों और इस्लामिक स्टेट के खिलाफ बातें हैं। यदि जेएनयू जैसी जगह में इस तरह की फिल्म का विरोध किया जाता है तो इसका सीधा सा अर्थ है कि वहां उन्मादी और उग्र मानसिकता के लोग सक्रिय हैं। यह कहना है फिल्म निर्देशक सुदीप्तो सेन का। पाञ्चजन्य संवाददाता आदित्य भारद्वाज से उन्होंने फिल्म से जुड़े मुद्दों, केरल में ..

अंतरराष्ट्रीय बाजार के उतार-चढ़ाव को स्वीकार करना होगा

आगे पढ़ें

इन दिनों हर तरफ पेट्रो उत्पादों के बढ़ते दामों की चर्चा है। विशेषज्ञों के अनुसार कई प्रकार के करों के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं, वही सरकार का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में उतार-चढ़ाव के कारण दाम बढ़ रहे हैं।..

भविष्य में हमारा स्वप्न आइआइटी गुरुकुल का है

आगे पढ़ें

भारतीय शिक्षण मंडल के अखिल भारतीय संगठन मंत्री श्री मुकुल कानिटकर कहते हैं,‘‘विराट गुरुकुल सम्मेलन का उद्देश्य देश में गुरुकुल शिक्षा पद्धति को पुनर्स्थापित करके उसे युगानुकूल बनाना है। ..

‘‘बेहतर कल के लिए अपना आज कुर्बान कर रहे बलूच’’

आगे पढ़ें

बलूचिस्तान में पाकिस्तान के बढ़ते अत्याचारों के बीच वहां के एक बड़े स्थानीय छात्र नेता हमारे संपर्क में आए। उन्होंने बलूचिस्तान की समस्या, वहां के समाज की छटपटाहट तथा समाधान और हर पहलू पर खुलकर बात रखी। ..

चुनौतियां हैं, पर उनसे पार पाने का संकल्प भी है: विजय रूपाणी

आगे पढ़ें

इसमें संदेह नहीं कि नरेन्द्र मोदी ने गुजरात में अपने मुख्यमंत्रित्व काल में विकास को जिस तेजी से आगे बढ़ाया था, आज उसकी मिसाल हर क्षेत्र में देखने को मिल रही है। ..

बढ़ रहा है हिंदुत्व के प्रति आग्रह

आगे पढ़ें

पिछले सप्ताह श्री आलोक कुमार को विश्व हिंदू परिषद् के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। वे सर्वोच्च न्यायालय के जाने-माने वकील हैं। इन दिनों वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, दिल्ली प्रांत के सह प्रांत संघचालक और पाञ्चजन्य एवं आॅर्गनाइजर को प्रकाशित करने वाले संस्थान ‘भारत प्रकाशन (दिल्ली) लि.’ के प्रबंध निदेशक भी हैं। वे ‘एकात्म मानवदर्शन’ के मर्मज्ञ हैं और कई स्थानों पर ‘दीनदयाल कथा’ कर चुके हैं।..

बदल रही है भारतीय खेल जगत की तस्वीर

आगे पढ़ें

गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की सफलता एक नई दिशा और दशा की ओर इशारा करती है। यह कामयाबी एक बदलते भारत की, खेल में भारत की बदलती संस्कृति और खिलाड़ियों के बदलते रवैये की तस्वीर पेश करती हैं। विश्व खेल जगत में अपनी एक पहचान बनाने की राह पर अग्रसर भारत के लिए यह एक सुनहरी शुरुआत है, जो योजनाबद्ध तरीके से की गई तैयारियों और खिलाड़ियों की बदलती मानसिकता का नतीजा है। यह मानना है केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का।..

श्रीराम जन्मभूमि से हिंदुओं की भावना जुड़ी है

आगे पढ़ें

गत 14 अप्रैल को विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल (2003 से 2008) और परिषद के निवर्तमान अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री विष्णु सदाशिव कोकजे परिषद के नए अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं।..