पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

Bharat

तीन साल में 64 फीसदी आतंकी घटनाओं में आई कमी— रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

WebdeskMar 25, 2021, 01:30 PM IST

तीन साल में 64 फीसदी आतंकी घटनाओं में आई कमी— रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दो—तीन साल में देश में 64 फीसदी आतंकी घटनाओं में कमी आई है। आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिएमोदी सरकार हर वह कदम उठा रही, जो उसे उठाने चाहिए। गत 24 मार्च को साहिबाबाद—राजेंद्र नगर स्थित करनगेट गोल चक्कर पर बलिदानी मेजर मोहित शर्मा की प्रतिमा का अनावरण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पिछले दो—तीन साल में देश में 64 फीसदी आतंकी घटनाओं में कमी आई है। आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार हर वह कदम उठा रही, जो उसे उठाने चाहिए। निश्चत ही जल्द ही पूरे देश से आतंकवाद को उखाड़ फेंका जाएगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में आतंकी घटनाएं कश्मीर तक सीमित हो गई हैं। कश्मीर से बाहर आतंकी घटनाओं पर काबू पाया गया है। उन्होंने कहा कि भारत में पूरी तरह से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद है। भारत का चार बार पड़ोसी देशों से युद्ध हुआ। इसमें जितने जवान बलिदान हुए उसमें से चार गुणा अधिक सैनिक पिछले दो से ढाई दशक में आतंकी घटनाओं में बलिदान हुए हैं। मोहित शर्मा भी उन्हीं जांबाजों में से एक हैं। उल्लेखनीय है कि मेजर मोहित शर्मा 21 मार्च, 2009 में कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादी मुठभेड़ में अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए बलिदान हो गए थे।

Comments

Also read:घर-घर खुशहाली लाना है, एक मौका मोदी जी और धामी जी को जरूर दें : अमित शाह ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:क्वाड: हिंद-प्रशांत क्षेत्र में बढ़ता भारतीय दबदबा, सशक्त नेतृत्व से खुलती राहें ..

असम विधानसभा चुनाव : सुशासन के समर्थन में लहर
कंगाल हो गया बंगाल

स्टैच्यू आफ यूनिटी पर्यटन भी, तीर्थ भी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 17 मार्च को एक ट्वीट किया। इसके जरिए उन्होंने लोगों को बताया कि गुजरात के नर्मदा जिले के केवड़िया में सरदार पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ को लोकार्पण के बाद से अब तक 50 लाख लोग देखने आ चुके हैं। साथ ही, उन्होंने अन्य लोगों से भी इसे देखने का आग्रह किया। नर्मदा नदी के तट पर निर्मित विश्व की इस सबसे ऊंची प्रतिमा से सरदार सरोवर बांध का मनमोहक दृश्य तो दिखता ही है, गुजरात सरकार द्वारा विकसित संग्रहालय, बटरफ्लाई पार्क, टेंट सिटी, जंगल सफारी आदि के साथ आसपास के स् ...

स्टैच्यू आफ यूनिटी पर्यटन भी, तीर्थ भी