पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

कोरोना मुक्त हुए यूपी के 17 जनपद

WebdeskAug 17, 2021, 04:44 PM IST

कोरोना मुक्त हुए यूपी के 17 जनपद


कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण करने के लिये ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. यूपी के 17 जनपद कोरोना से पूरी तरह से मुक्त हो चुके हैं और यहां जन-जीवन भी तेजी से सामान्य हो रहा है. औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं और रिकवरी दर 98.6 फीसदी पहुंच गई है.



कोरोना से मुक्त होने वाले जनपदों में अलीगढ़, अमेठी, बलिया, बांदा, बहराइच, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, शामली और संतकबीरनगर  शामिल हैं. थोड़ी सी भी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है इसलिए लगातार टेस्टिंग  की जा रही है. 24 घंटे में हुई 1 लाख 89 हजार 744 सैम्पल की टेस्टिंग में 62 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया जबकि 13 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 419 रह गई है.

 

अब तक 6 करोड़ 92 लाख 84 हजार 717 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है. प्रदेश में लगातार मेडिकल कॉलेजों को साधन संपन्न बनाया जा रहा है. सभी केंद्रों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित विभिन्न चिकित्सकीय उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं. अधिकारियों को इन सभी का पूरा विवरण रखने और स्टॉक रजिस्टर मेंटेन रखने के निर्देश दिये गये हैं. यदि कोई उपकरण, भारत सरकार, राज्य सरकार अथवा सीएसआर के माध्यम से प्राप्त हुए हैं तो उसका भी विवरण रखने को कहा गया है. इनका वार्षिक ऑडिट करने और एक पोर्टल विकसित करते हुए हर सरकारी सामान की उपलब्धता का पारदर्शिता पूर्ण विवरण रखने के भी निर्देश दिये गये हैं.

Comments

Also read: कुपवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, हथियारों का जखीरा बरामद ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: कोविड से मृत्यु होने वाले आश्रितों को धामी सरकार देगी 50 हजार ..

सीमांत क्षेत्र में बीआरओ प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी महिला अधिकारी को
मुरादाबाद में तीन तलाक के दो मामले दर्ज

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त

बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। पश्चिम यूपी डेस्क बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। बरेली में मीरगंज, फतेहगंज के स्मैक के अड्डों को ध्वस्त करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने चिट्टा या सफेदा का धंधा करने वाले दो बड़े ग ...

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त