बहुरंग

खगौल में हिंदू जागरण मंच की बैठक

गत दिनों छत्तीसगढ़ विश्व संवाद केंद्र ने बिलासपुर में पाञ्चजन्य के ‘श्रीराम जन्मभूमि राष्ट्र मंदिर’ विशेषांक के विमोचन के लिए एक समारोह का आयोजन किया।..

कुरुक्षेत्र में संपन्न हुआ सरस्वती महोत्सव

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में तीन दिवसीय मां सरस्वती अंतरराष्ट्रीय महोत्सव विधिवत संपन्न हुआ। इस पुनीत कार्यक्रम का शुभारंभ आध्यात्मिक स्थली आदिबद्री में 14 फरवरी को को हुआ। जिसमें 21 कुंडीय यज्ञ के साथ-साथ 27 नक्षत्रों पर आधारित पौधारोपण भी किया गया..

जल-आन्दोलन : जमीन को तर करती सड़कें

बारिश में अक्सर सड़कों पर ढेरों पानी जमा होने के दृश्य खूब दिखाई देते हैं। सोचिए, अगर यह पानी प्यासी धरती की कोख में जाए तो भूजल स्तर को ऊपर लाने में कितनी मदद मिलेगी। इसकी सफल और बेहद कारगर तकनीक तैयार करके दिखाई है जयपुर निवासी प्रो. पृथ्वी सिंह कांधल ने ..

" जीवन का पहला वेतन रामकाज को समर्पित कर मिल रहा आत्मिक सुख"

भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्य अवनीश कुमार सिंह ने लखनऊ में जनप्रतिनिधि के नाते मिलने वाले अपने पहले वेतन को निधि समपर्ण अभियान के निमित्त अर्पित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे जीवन का यह पहला वेतन है, जिसे अपने आराध्य श्रीराम के मन्दिर के लिए अर्पित करके जो खुशी, शांति मिल रही है, उसे शब्दों में नहीं व्यक्त कर सकता...

कोरोना अटैक: संघ के स्वयंसेवक मैदान में, सेवा मेें जुटे

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक मैदान में हैं। देश के अलग—अलग हिस्सों में वह गरीब और जरूरतमंदों को भोजन खिला रहे हैं, बस्तियों में जाकर मास्क एवं अन्य जरूरी सामग्री बांटकर कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं..

अंत्योदय के सिद्धांत पर आधारित हैं 'हमारे काम

देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश व पूर्व राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष के.जी. बालकृष्णन व सर्वोच्च न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश ज्ञान..

ध्रुवीकरण के दौर में तटस्थता खतरनाक

महाराष्ट्र एजुकेशन सोसाइटी द्वारा आयोजित मीडिया संवाद परिषद के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे। ..