संघ अधिकरियों की हत्या की साजिश में तीन गिरफ्तार
स्रोत:    दिनांक 19-जनवरी-2019
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों पर मैंगलोर में आरएसएस के नेताओं की हत्या की साजिश रचने का आरोप है. दो आरोपियों को दिल्ली से और एक को केरल से गिरफ्तार किया गया है.बड़ी बात ये है कि जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से एक वली मोहम्मद अफगानिस्तान का रहने वाला है.

 
केरल के एक संघ अधिकारी की हत्या की साजिश के आरोप में दिल्ली पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक अफगानिस्तान का नागरिक है. जबकि एक आरोपी केरल का रहने वाला है, तीसरा आरोपी दिल्ली का रहने वाला बताया जा रहा है.
 
सूत्रों के मुताबिक तीनों आरोपी केरल में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के किसी अधिकारी की हत्या की साजिश रच रहे थे. ऐसी भी जानकारी मिल रही है कि साजिश के पीछ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है. एजेंसी की हरकत पर भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ लगातार नजर रखे हुए था. फोन इंटरसेप्ट और कई अहम खोजबीन के आधार पर रॉ की मदद से स्पेशल सेल ने इन आरोपियों को दबोच लिया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम मोहम्मद सा बइफी (अफगानिस्तान निवासी), शेख रियाजुद्दीन (दिल्ली का रहने वाला) और मुहथसिम केरल का रहने वाला है.
Tags: