अपने कर्तृत्व से मजदूरों के क्षेत्र में खड़ा किया प्रभावी संगठन
   दिनांक 02-दिसंबर-2019
a_1  H x W: 0 x 
 
कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्टजन
 
वे महान विचारक व संगठक थे। प्रचारक निकलने के पश्चात उन्होंने केरल में बिना भाषा व बिना परिचय के एक प्रभावी संगठन खड़ा कर दिखाया।
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू-ढालपुर स्थित अटल सदन सभागार में दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्मशताब्दी वर्ष के उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में रा.स्व.संघ उत्तर क्षेत्र प्रचारक श्री बनवीर सिंह एवं मुख्य अतिथि के रूप में स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय विचार प्रमुख श्री सतीश कुमार उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री बनवीर सिंह ने कहा कि दत्तोपंत ठेंगड़ी जी बचपन से मेधावी विद्यार्थी थे। वे महान विचारक व संगठक थे। प्रचारक निकलने के पश्चात उन्होंने केरल में बिना भाषा व बिना परिचय के एक प्रभावी संगठन खड़ा कर दिखाया।
 
श्री गुरुजी ने मजदूरों के क्षेत्र में काम करने का निर्देश दिया तो उन्होंने पहले कम्युनिस्ट ट्रेड यूनियन में काम करना सीखा और फिर अपने कर्तृत्व से एक प्रभावी संगठन खड़ा कर दिया। उन्होंने मजदूरों के क्षेत्र में विश्व स्तरीय संगठन को स्थापित करने का महान कार्य किया। वहीं श्री सतीश कुमार ने कहा कि ठेंगड़ी जी ने राष्ट्रीय विचारों को स्थापित किया और परंपरागत नारों से हटकर मजदूरों को नया नारा दिया,‘‘देश हित में करेंगे काम, काम के लेंगे पूरे दाम।’’ कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मंडी के विभाग संघचालक श्री नेसूराम भारती, प्रांत प्रचारक श्री संजय कुमार, भामसं के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पंडित, भाकिसं के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सोमदेव, स्वदेशी जागरण मंच के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्तम ठाकुर सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित। विसंकें, कुल्लू