बदला: भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में गिराए बम, जैश के ठिकाने तबाह
   दिनांक 26-फ़रवरी-2019
जैश के 300 से ज्यादा आतंकी मारे की जाने की सूचना है। 21 मिनट तक भारतीय वायुसेना ने की बमबारी। मंगलवार सुबह 3:30 बजे यह कार्रवाई की गई। भारतीय वायुसेना ने बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में जैश के ठिकाने तबाह किए। पाकिस्तान ने भारत द्वारा की गई कार्रवाई की पुष्टि की है
 
पुलवामा अटैक के बाद भारत ने एक और सर्जिकल स्ट्राइक की। पुलवामा हमले के 12 दिन बाद वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर उसे सबक सिखाया है। भारतीय वायुसेना के विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के कई ठिकानों को नेस्तनाबूत कर दिया है।
खबर है कि भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 एयरक्राफ्ट ने बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में बम गिराए। वायुसेना के इस एयरस्ट्राइक में कई आतंकी लॉन्च पैड के ध्वस्त होने की खबर है। खबर यह भी है कि यहां मौजूद जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 भी नेस्तनाबूत हो गया है। अपुष्ट खबरों के अनुसार पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के इस एयरस्ट्राइक में 200-300 आतंकवादी मारे गए हैं।
जिस बालाकोट को वायुसेना ने निशाना बनाया है उसका इतिहास यह है कि महाराजा रंजीत सिंह ने 1831 में यहां सैयद अहमद को मात दी थी। सैयद अहमद उस समय मौजूदा दौर में तालिबान प्रमुख रहे मुल्ला उमर की तरह था।