अमेठी में जबरन लोगों से कांग्रेस को डलवाए जा रहे वोट
   दिनांक 06-मई-2019
 लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पर लगातार हमला बोलने वाली अमेठी से भाजपा प्रत्याशी स्मृति जुबिन ईरानी ने कांग्रेस पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि यहां पर पीठासीन अधिकारी कांग्रेस के इशारे पर काम कर रहे हैं और भाजपा का वोट कांग्रेस को डलवा रहे हैं। स्मृति ईरानी यहां पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा की प्रत्याशी हैं।
अमेठी में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। यहां गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बूथ संख्या 316 गूजर टोला पर तैनात पीठासीन अधिकारी पर एक महिला ने जबरन कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट डालने का आरोप लगाया है। स्मृति ईरानी ने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए राहुल गांधी पर बूथ कैपचरिंग करने का आरोप लगाया और आयोग से शिकायत की। मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन ने तत्काल पीठासीन अधिकारी को हटा दिया गया है।
हाथ पकड़कर जबरदस्ती पंजा पर धर दिहिन हम देहे जात रहिन कमल पर ( महिला स्थानीय भाषा में कह रही हैं कि वह कमल पर वोट देना चाहती थीं लेकिन जबरदस्त उनकी वोट हाथ पर यानी कांग्रेस को डलवा दी गई ) यह मामला गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 का है जहां पीठासीन अधिकारी ने जबरदस्ती कांग्रेस के पक्ष में मतदान कराया। जिला निर्वाचन विभाग ने तत्काल मामले की संज्ञान लेते हुए पीठासीन अधिकारी को वहां से हटा दिया है उनके स्थान पर नए पीठासीन अधिकारी को तैनात किया गया है। गौरीगंज के उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत मिलते ही पीठासीन अधिकारी को बदल दिया गया है मामले की जांच कराई जाएगी।