छुट्टू, अज्जू पठान, कल्लू और इरफान ने धनप्रसाद को जिंदा जलाया
   दिनांक 20-जनवरी-2020
 
dalit youth _1  
अस्पताल में भर्ती धनप्रसाद
मध्यप्रदेश के सागर जिले के मोतीनगर थाना अंतर्गत धर्मश्री की आवासीय काॅलोनी में बुधवार रात बच्चों के विवाद में चार मुसलमानों ने अनुसूचित जाति के एक युवक पर केरोसिन उड़ेलकर जिंदा जला दिया। युवक 60 फीसदी झुलस गया है। गंभीर रूप से झुलसे युवक को भोपाल रेफर किया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है।
जानकारी के अनुसार धर्मश्री आवासीय कॉलोनी में रहने वाले धनप्रसाद (24) पुत्र निजाम अहिरवार पर कॉलोनी के छुट्टू, अज्जू पठान, कल्लू और इरफान ने केरोसिन उड़ेलकर आग लगा दी। उसे गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। धनप्रसाद के भाई धर्मेंद्र अहिरवार ने बताया कि आरोपियों से बच्चों को लेकर विवाद हुआ था।
14 जनवरी की रात आरोपियों ने ने परिजनों से मारपीट करते हुए धनप्रसाद को घेर लिया और उसे आग लगा दी। आरोपी कई दिनों से परिवार के लोगों को परेशान कर रहे थे। मोतीनगर पुलिस ने आरोपी छुट्टू, अज्जू, कल्लू, इरफान के खिलाफ धारा 294, 323, 452, 307, 34 व एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।
धनीराम अहिरवार को जिंदा जलाने की कोशिश के मामले में अनुसूचित जाति-जनजाति, अधिकारी एवं कर्मचारी संघ ने कलेक्टर व एसपी को शिकायती ज्ञापन दिया है।