सलमान ने हिन्दू लड़की की गला रेत कर की थी हत्या पेट्रोल छिड़क कर लगाई थी आग
    दिनांक 22-जनवरी-2020
4 साल पहले सलमान ने एक हिंदू लड़की को हिंदू नाम बताकर प्रेमजाल में फंसाया इसके बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ तो उसकी गला रेतकर हत्या कर दी. इतने से भी मन नहीं भरा तो पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. चार साल बाद आरोपी और उसका दोस्त लक्की पकड़े गए हैं

salman killer _1 &nb
रचना शुक्ला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जनपद के थाना दारागंज की रहने वाली थी. सलमान हिंदू नाम बताकर ने उससे जान - पहचान बना ली थी. उसके बाद करीब एक वर्ष तक दोनों का प्रेम - प्रसंग चला. मगर बाद में विवाद हो गया. जब रचना को उसकी असलियत का पता चला तो उसने सलमान से दूरी बना ली. सलमान उसे परेशान करने लगा तो रचना उसे थप्पड़ मार दिया था. इसके बाद रचना ने सलमान के खिलाफ छेड़छाड़ करने एवं रूपया हड़पने की एफआईआर दर्ज कराई थी. इस बात से नाराज सलमान ने अपने दोस्त के साथ मिलकर रचना की हत्या की साजिश रची।
पुलिस द्वारा दबोचे गए सलमान ने बताया कि घटना 16 अप्रैल 2016 की है। सलमान ने रचना को धोखे से बुलाया और गला रेत कर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद लाश को लेकर सलमान यमुना किनारे गया मगर वहां पर लाश को ठिकाने लगाना संभव नहीं हो पाया. वहां से लौट कर करीब 40 किलोमीटर दूर नवाबगंज - प्रतापगढ़ हाइवे पर पहुंचा. वहां पर शव को ठिकाने लगा दिया. घर लौट कर उसने यह घटना अपने मामा को बताई तब उसके मामा ने उसे डांटा कि इस तरह से लाश की शिनाख्त हो जाएगी. घर से लौटकर फिर सलमान वहां पर वापस पहुंचा और लाश को पेट्रोल डालकर जला दिया ताकि पहचान न हो सके. इधर रचना के घर ना लौटने के कारण उसके परिजनों ने कई दिन तक थाना दारागंज के चक्कर लगाये तब जाकर गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज हुआ. उसके बाद काफी समय बीत जाने के बाद मृतका की मां ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की. हाईकोर्ट ने इस मामले की विवेचना एसटीएफ को सौंपी थी. पुलिस का कहना है कि हत्या में सलमान के दो ममेरे भाई अभी भी फरार हैं.