भारती को अगवा किया जबरन कन्जर्वन कर शाहरूख से कराया निकाह
   दिनांक 27-जनवरी-2020
पाकिस्तान में हिंदू होना अपराध है, वहां हिंदू बेटियों को उठाया जा रहा है, उनके साथ जबरन निकाह कर मुसलमान बनाया जा रहा है, कहीं कोई सुनवाई नहीं

pakistani hindu _1 &
पाकिस्तान में जबरन कन्वर्जन का सिलसिला थम नहीं रहा है. पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की का शादी के मंडप से अपहरण की खबर है. बताया जा रहा है कि हिंदू लड़की का शादी के मंडप से अपहरण कर लिया गया और उसका जबरन निकाह कर दिया गया।
साल 2020 पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के लिए कठिनाइयों का साल बन गया है। वहां जबरन अपहरण, धर्म परिवर्तन और मुस्लिम पुरुषों से शादी आए दिनों की बात हो गई है। हाल ही में कराची से करीब 215 किलोमीटर दूर मटियारी जिले में स्थित हाला शहर में 24 वर्षीय भारती बाई शादी होनी थी। इस बीच हथियारबंद हमलवारों ने समारोह स्थल पर पहुंच युवती को अगवा कर लिया। भारती के पिता पिता किशोर दास ने कहा कि उनकी बेटी का विवाह समारोह चल रहा था, तभी शाहरुख गुल के नाम का अपहरणकर्ता, पुलिस अधिकारियों और कई अन्य लोगों के साथ आया और दिन के उजाले में बेटी को उठा ले गया। बाद में भारती के इस्लाम में कन्वर्जन और शाहरुख गुल से शादी के दस्तावेज के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। हालांकि बाद में पुलिस ने एक हिंदू लड़की को उसकी शादी के दिन बरामद करने का दावा करते हुए अदालत में पेश किया, जहां से उसे आश्रय गृह भेज दिया गया.
 
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान मीडिया की कुछ क्लिप जारी की हैं और अपने एक बयान का वीडियो भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में कराची के हाला शहर से एक हिंदू लड़की भारती को शादी के मंडप से शाहरुख नाम का एक पाकिस्तानी युवक अपने दोस्तों के साथ मिलकर किडनैप करके ले गया और उसके बाद जबरन उसका धर्म बदलकर उससे निकाह कर लिया।
मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान का स्थानीय प्रशासन और सरकार भी इस तरह के मामलों में आरोपी युवकों की मदद करती है और भारती के केस में भी उसके इस्लाम कबूलने और निकाह करने के दस्तावेज एक महीने पुराने बनाकर दिखा दिए गए. मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया कि पिछले 75 दिनों में 53 हिंदू और सिख अल्पसंख्यक लड़कियों के नाम सामने आ चुके हैं, जिनके साथ जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह पाकिस्तान में किया गया है।