मस्जिद में छिपकर बैठा था देशद्रोह का आरोपी शरजील, पकड़ा गया
   दिनांक 28-जनवरी-2020
शरजील इमाम ने लोगों को सिलीगुड़ी कॉरिडोर (चिकेन्स नेक) को ब्लॉक कर के पूरे उत्तर-पूर्व को शेष भारत से अलग-थलग करने का भड़कीला भाषण दिया था था। जेएनयू में पीएडी कर रहे शरजील ने 'टुकड़े-टुकड़े' वाली सोच का परिचय दिया था

sarjeel _1  H x
जवाहरलाल नेहरू विश्‍वविद्यालय में शोध कर रहे शरजील इमाम को दिल्‍ली पु‍लिस ने बिहार के जहानाबाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र स्थित एक मस्जिद से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी से पहले पुु‍लिस ने उसके भाई व एक दोस्‍त को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। अब दिल्‍ली पुु‍लिस उसे जहानाबाद कोर्ट में पेशी के बाद ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले जाएगी। शरजील पर देशद्रोही बयान आरोप मेें दिल्‍ली समेत छह राज्‍यों मेंं मुुुुुुकदमे दर्ज किए गए हैं। शरजील के परिवार का बड़ा राजनीतिक कनेक्‍शन भी रहा है। शरजील की गिरफ्तारी को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि देश के खिलाफ कोई भी कदम बर्दाश्‍‍‍त नहींं किया जा सकता। इस मामले मेें कानून अपना काम करेगा।
शरजील पर देशि‍विरोधी बयान देने का आरोप
शरजील इमाम 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पहुंचा था। वहां उसने असम को देश से अलग करने की बात कही, उसने कहा हम वहां लाखों हैं, रेल की पटरियों पर इतना मवाद डालों कि महीनों लग जाए साफ करने में, भेजो वहां एयरफोर्स को। शाहीन बाग में भी शरजील ने यही बातें दोहराई। वीडियो वायरल (Viral) होने के बाद उसके खिलाफ देशद्रोह व मजहब के आधार पर वैमनस्‍यता को बढ़ावा देने सहित अनेक गंभीर आरोपों में छह राज्‍यों में एफआइआर (FIR) दर्ज की गई थी।
शरजील की तलाश में थी छह राज्‍यों की पुलिस
शरजील के खिलाफ बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, असम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने एफआईआर दर्ज की हुई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस बिहार के साथ मुंबई व दिल्‍ली में भी छापेमारी की जा रही थी।