कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता की पिटाई पर प्रियंका खामोश क्यों ?

    दिनांक 12-अक्तूबर-2020
Total Views |
कांग्रेस में महिलाओं का कितना सम्मान है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है ​​कि
यूपी के देवरिया के कांग्रेस कार्यालय में एक महिला की सरेआम पिटाई की गई और प्रियंका
खामोश रहती हैं

davriya _1  H x

देवरिया जनपद में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता तारा यादव के साथ मार पीट की गई. महिला कार्यकर्ता की पिटाई के बाद प्रियंका गांधी का अभी तक कोई बयान नहीं आया. इस पिटाई का वीडियो भी वायरल हो चुका है. तारा यादव ने प्रियंका गांधी से मांग की है कि वह दोषी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करें. महिला कार्यकर्ता तारा यादव के साथ मार पीट इसलिए की गई क्योंकि वे एक दुष्कर्म के आरोपी को प्रत्याशी बनाये जाने का विरोध कर रही थीं.

देवरिया जनपद के कांग्रेस कार्यालय में गत 10 अक्टूबर को बैठक हो रही थी. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी का स्वागत होना था. अभी स्वागत की तैयारी चल ही रही थी. तब तक कांग्रेस पार्टी की कार्यकर्ता तारा यादव राष्ट्रीय सचिव सचिन नायक के स्वागत में गुलदस्ता लेकर पहुंचीं. यह भी कहा जा रहा है कि तारा यादव उस सीट से खुद के लिए टिकट चाहती थीं. टिकट ना मिलने की वजह से वह नाराज थीं.

पार्टी कार्यालय में सभी के सामने तारा यादव ने आरोप लगाया कि पार्टी ने एक गलत व्यक्ति को प्रत्याशी बनाया है. जिसको प्रत्याशी बनाया गया है उस नेता के ऊपर बलात्कार का आरोप है. तारा यादव ने राष्ट्रीय सचिव से कहा कि एक गलत व्यक्ति को टिकट दिया गया है. इस निर्णय से कांग्रेस पार्टी को लेकर लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा होगी. जनता में इसका गलत सन्देश जाएगा. प्रत्याशी को बदला जाना चाहिए.
प्रत्याशी का विरोध करने पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव, सचिन नायक से विवाद हो गया. इसी दौरान कांग्रेस पार्टी की कार्यकर्ता तारा यादव के साथ मार पीट शुरू हो गई. मार - पीट का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले का संज्ञान लिया. उन्होंने कहा कि “एक महिला के साथ मार- पीट की गई. अगर इस तरह का व्यवहार होगा तो महिलाएं राजनीति में किस तरह आगे आ पाएंगी. मेरी यूपी पुलिस से अपील है कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए.”