घाटी से होता आतंक का सफाया, इस साल सुरक्षाबलों ने ढेर किए 180 आतंकवादी

    दिनांक 13-अक्तूबर-2020   
Total Views |
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और उनके सहयोगियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई लगातार जारी है। पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ इस साल अभी तक 75 ऑपरेशन को सफलापूर्वक अंजाम दिया ।
j_1  H x W: 0 x

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और उनके सहयोगियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई लगातार जारी है। पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ इस साल अभी तक 75 ऑपरेशन को सफलापूर्वक अंजाम दिया है। इसमें अलग-अलग आतंकी संगठन के 180 आतंकवादी मारे गये हैं तो वहीं अन्य ऑपरेशन में सुरक्षाबलों द्वारा 138 आतंकियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार भी किया है। इन आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने भारी संख्या में हथियार बरामद किए हैं।

उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने बीते 6 दिनों में 4 अलग-अलग ऑपरेशन में 10 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं एक ऑपरेशन के दौरान डोडा निवासी एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण भी किया है। उन्होंने सोमवार को श्रीनगर में हुए एनकाउंटर की जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है, जिसमें पाकिस्तानी लश्कर-ए-तैयबा कमांडर सैफुल्लाह भी शामिल है। ज्ञात हो कि आतंकी सैफुल्लाह तीन बड़े आतंकी हमलों में शामिल था, जिसमें सीआरपीएफ के 3 जवान बलिदान हुए थे।


गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के केंद्रशासित प्रदेश बनने के बाद से ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सफाये का अभियान तेज कर रखा है। सुरक्षाबलों ने इस साल अभी तक अलग-अलग आतंकी संगठनों के कई शीर्ष आतंकियों को मार गिराया है, वहीं कई इलाकों को आतंक मुक्त कर दिया है।