स्व. पवन कुमार बंसल शिक्षा एवं फिजियोथेरेपी केंद्र का शिलान्यास सम्पन्न

    दिनांक 26-अक्तूबर-2020   
Total Views |

v4_1  H x W: 0
मंच पर विराजमान अतिथिगण

गत ­दिनों हरियाणा स्थित जींद में सेवा भारती द्वारा बनाए जा रहे स्व. पवन कुमार बंसल शिक्षा एवं फिजियोथेरेपी केंद्र का शिलान्यास समारोह संपन्न हुआ। इस अवसर पर प्रमुख रूप से उपस्थित थे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, हरियाणा प्रांत प्रचारक श्री विजय कुमार। उन्होंने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज में समानता तभी आती है, जब हम एक-दूसरे के प्रति मदद का हाथ बढ़ाते हैं। कोरोना संकट के दौर में भारत के लोगों ने एक-दूसरे की की दिल खोल कर मदद की। जो लोग व्यक्तिगत जीवन जीने में विश्वास रखते थे, उन्होंने भी जरूरतमंदों की मदद के लिए अपने दरवाजे खोले। यही भारत की संस्कृति है।

कार्यक्रम में सेवा भारती के प्रांत उपाध्यक्ष स्वामी अमृतानन्द महाराज, सेवा भारती के राष्ट्रीय महामंत्री श्री श्रवण कुमार गोयल, श्री वेदप्रकाश बंसल, यूनिटी ग्रुप के चेयरमैन श्री रोशन
लाल अग्रवाल एवं सह संस्थापक श्री हर्षवर्धन बंसल भी मौजूद थे।      


 ‘द संघ एंड स्वराज’ के पंजाबी संस्करण का विमोचन

पिछले दिनों चंडीगढ़ में श्री रतन शारदा द्वारा लिखित पुस्तक ‘द संघ एंड स्वराज’ के पंजाबी संस्करण का विमोचन किया गया। पुस्तक का विमोचन पंजाब की प्रसिद्ध लोकगायिका सुखी बराड़ ने किया। इस दौरान कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, पंजाब प्रांत के सह बौद्धिक प्रमुख श्री बरजिंदर सिंह भी उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि यह पुस्तक विभाजन के समय हिन्दू-सिख भाइयों को बचाने के लिए अपना घर, परिवार और जान गंवाने वाले हजारों गुमनाम स्वयंसेवकों को समर्पित है।