लद्दाख हिल काउंसिल चुनाव में भाजपा को मिली बड़ी कामयाबी, 26 में से 15 सीट पर दर्ज की जीत

    दिनांक 27-अक्तूबर-2020   
Total Views |
लद्दाख के स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) लेह के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 15 सीटों के साथ जीत हासिल की है। कुल 26 सीटों पर हुए इस चुनाव में भाजपा ने 15 सीटें, कांग्रेस ने 9 सीटें और दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की।
ladthk_1  H x W

लद्दाख  के स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) लेह के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 15 सीटों के साथ जीत हासिल की है। कुल 26 सीटों पर हुए इस चुनाव में भाजपा ने 15 सीटें, कांग्रेस ने 9 सीटें और दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) लेह की 26 सीटों पर चुनाव हुए थे, जिसमें भाजपा को बहुमत मिला है।

उम्मीदवारों की जीत पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बधाई दी। उन्होंने एक  ट्वीट कर कहा कि एलएएचडीसी में भाजपा की जीत ऐतिहासिक है।  26 में से 15 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। मैं स्थानीय सांसद और भाजपा लद्दाख इकाई के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। भाजपा में विश्वास के लिए लद्दाख के लोगों का आभार।


गौरतलब है कि लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद पहली बार यहां मतदान हुआ है। हिल काउंसिल चुनाव में पहली बार ईवीएम का इस्तेमाल हुआ। 23 अक्टूबर को हुए मतदान में कुल 54 हजार से अधिक वोट डाले गये थे। यहां भाजपा और कांग्रेस ने 26 सीटों पर चुनाव लड़ा, जबकि आम आदमी पार्टी ने 19 जगह उम्मीदवार उतारे। वहीं कुल 23 उम्मीदवार निर्दलीय भी लड़े। जानकारी के मुताबिक छठे लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद-लेह चुनाव में कुल 65.07 प्रतिशत मतदाताओं ने चुनाव में खड़े 94 उम्मीदवारों के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।