मुख्तार अंसारी पर कसता शिकंजा, बीबी समेत सालों पर पुलिस ने रखा 25—25 हजार का इनाम

    दिनांक 06-अक्तूबर-2020   
Total Views |
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफिया और बाहुबलियों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किए हुए है। मऊ सदर के विधायक मुख्तार अंसारी की बीवी आफसा, साले शरजील रजा एवं अनवर शाहजहां पर गाजीपुर पुलिस ने 25-25 हज़ार रुपए के इनाम का ऐलान किया है।mukhar abash_1  
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफिया और बाहुबलियों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किए हुए है। इस दौरान पुलिस प्रशासन चुन—चुनकर अपराधियों के खिलाफ सख्ती जारी रखे हुए है। दरअसल, मऊ सदर के विधायक मुख्तार अंसारी की बीवी आफसा, साले शरजील रजा एवं अनवर शाहजहां पर गाजीपुर पुलिस ने 25-25 हज़ार रुपए के इनाम का ऐलान किया है। न्यायालय की ओर से जारी वारंट पर हाजिर नहीं होने के कारण तीनों पर कार्रवाई की गई है। न्यायालय ने इन सभी को पेश होने का आदेश दिया था। पुलिस इस दौरान मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की तलाश कर रही है। 

गौरतलब है कि तीनों पर आरोप है कि यह संगठित रूप से आपराधिक गिरोह के रूप में काम करते हैं। शरजील और अनवर पर सरकारी ठेका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज़ देने का आरोप है, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में दोनों पर मुकदमा दर्ज किया था। वहीं आफसा अंसारी पर सरकारी पैसों के गबन और अमानत में खयानत की आपराधिक गतिविधि के संबंध में मामला दर्ज है। इसके अलावा इन पर कई जमीनों पर अवैध रूप से कब्जे का भी आरोप है।


मुख्तार के बेटों पर भी घोषित हो चुका है इनाम
मुख्तार अंसारी और उसके दोनों बेटों पर पहले ही उत्तर प्रदेश की पुलिस शिकंजा कसे हुए है। पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी का वारंट तैयार कराने के साथ ही पुलिस ने उसके दोनों बेटे उमर और अब्बास पर भी 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। मुख्तार का वारंट और उसके दोनों बेटों पर इनाम की कार्रवाई हजरतगंज के डालीबाग में सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कराने के मुकदमे में की गई है।