जम्मू—कश्मीर: अंगरक्षक ने अपनी जान देकर बचाई भाजपा नेता की जान

    दिनांक 07-अक्तूबर-2020   
Total Views |
मंगलवार शाम कश्मीर स्थित गांदरबल जिले के नुनर इलाके में आतंकियों ने एक और भाजपा नेता को निशाना बनाया। इस दौरान सुरक्षाकर्मी ने जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार तो गिराया लेकिन इस दौरान पीएसओ अल्ताफ हुसैन भट गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में उनकी मौत हो गई
jk_1  H x W: 0

मंगलवार शाम कश्मीर स्थित गांदरबल जिले के नुनर इलाके में आतंकियों ने एक और भाजपा नेता को निशाना बनाया, लेकिन भाजपा नेता के सतर्क सुरक्षाकर्मी ने आतंकियों के प्लान पर पानी फेरते हुए जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया।

इस दौरान सुरक्षा में तैनात पीएसओ ने अपनी ड्यूटी निभाते हुए भाजपा नेता गुलाम कादिर की जान तो बचा ली, लेकिन खुद हमले में घायल हो गए। पीएसओ की जवाबी कार्रवाई को देखते हुए बाकी के आतंकी भाग खड़े हुए। इसके बाद घायल पीएसओ अल्ताफ हुसैन भट को श्रीनगर के सौरा अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

खबरों के मुताबिक पीएसओ की गोली से मारे गये आतंकी की पहचान भी कर ली गयी है। जो पाकिस्तान द्वारा बनाये गए नए आतंकी ग्रुप टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) से जुड़ा शब्बीर अहमद शाह है। पुलवामा के रहने वाले इस आतंकी के पास से एक पिस्टल और दो मैगज़ीन बरामद हुई हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विश्वास रखने वाले नेताओं पर हमले तेज़ी से बढ़े हैं। पिछले महीने कुछ दिन पहले ही बडगाम में बीडीसी चेयरमैन भूपेंद्र सिंह को मार दिया गया था।