पैगंबर का कार्टून बनाने पर सर काटने की कहने वाला छात्र नेता जुबैरी फरार, तलाश में पुलिस

    दिनांक 02-नवंबर-2020
Total Views |
एएमयू के छात्रनेता फरहान जुबैरी के खिलाफ एफआईआर के बाद पुलिस गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है. जुबैरी ने एएमयू परिसर में फ्रांस के कट्टर मुसलमानों के पक्ष में जुलूस निकाला था था. उसने कहा था कि अगर कोई पैगम्बर का कार्टून बनाएगा तो उसका सर हम धड़ से अलग कर देंगे
 
zubari _1  H x
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रनेता फरहान जुबैरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है. उत्तर प्रदेश सरकार इस मामले में बेहद सख्त है. अतिशीघ्र जुबैरी की गिरफ़्तारी के आदेश दिए गए हैं. गत दिनों जुबैरी ने एएमयू परिसर में फ्रांस के कट्टर मुसलमानों के पक्ष में जुलूस निकाला था और आपत्तिजनक भाषण दिया था. जुबैरी ने कहा था कि अगर कोई पैगम्बर का कार्टून बनाएगा तो उसका सर हम धड़ से अलग कर देंगे.
उसने ईसाइयों के कत्लेआम को भी उचित बताया था. उसके आपत्ति जनक बयान का वीडियो वायरल होने के बाद एफआईआर दर्ज की गई. उसके बाद से फरहान जुबैरी फरार है.
उल्लेखनीय है कि एएमयू में गत 29 अक्टूबर को फ्रांस के राष्ट्रपति का विरोध किया गया था. एएमयू में कुछ प्रदर्शनकारियों ने फ्रांस के राष्ट्रपति का विरोध किया था और इस्लाम के पक्ष में नारेबाजी की थी. प्रदर्शकारियों का कहना था कि इस्लाम के खिलाफ काम करने वाले फ्रांस के राष्ट्रपति का विरोध किया जाएगा. फ्रांस के बने हुए उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान किया गया. विरोध करने वाले छात्र, पुरानी चुंगी पर एकत्र हुए और फिर वहां से नारेबाजी करते हुए सैय्यद गेट पर आकर रुके. विरोध – प्रदर्शन के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति के पोस्टर भी जलाए गए. उसके बाद छात्र नेता फरहान जुबैरी ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने जिस प्रकार की टिप्पणी इस्लाम के संबंध में की है. उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. जुबैरी ने इसी दौरान भड़काऊ और आपत्तिजनक भाषण दिया.