26/11 मुंबई हमले के पीड़ितों को मिले न्याय, वाशिंगटन में भारतीय-अमेरिकियों ने किया प्रदर्शन

    दिनांक 26-नवंबर-2020   
Total Views |
26/11 मुंबई हमले की 12वीं बरसी से एक दिन पहले वाशिंगटन डीसी में कैपिटल हिल के सामने भारतीय और अमेरिकियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रक पर कई बिलबोर्ड चिपकाए थे, जिन पर 'वी डिमांड जस्टिस' लिखा था। प्रदर्शनकारियों ने हमले में शामिल आतंकियों को सजा दिलाने और पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग की। 26/11_1  H x W:
 
26/11 मुंबई हमले की 12वीं बरसी से एक दिन पहले वाशिंगटन डीसी में कैपिटल हिल के सामने भारतीय और अमेरिकियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रक पर कई बिलबोर्ड चिपकाए थे, जिन पर 'वी डिमांड जस्टिस' लिखा था। प्रदर्शनकारियों ने हमले में शामिल आतंकियों को सजा दिलाने और पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग की। ट्रकों के साथ प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान और तुर्की दूतावासों के बाहर भी प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस हमले के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार था, उसे सजा मिलनी चाहिए।

गौरतलब है कि 12 साल पहले हुए इस आतंकी हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी, जबकि करीब 300 लोग घायल हुए थे। इस दौरान आतंकियों ने मुंबई के ताज होटल समेत विभिन्न जगहों को निशाना बनाया था। वहीं अमेरिकी विदेश मंत्रालय के साउथ एंड सेंट्रल एशियन अफेयर्स ऑफ स्टेट डिपार्टमेंट यूएस ब्यूरो ने कहा है कि अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है। ब्यूरो ने ट्वीट करके कहा कि 26/11 मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर अमेरिका भारत के साथ मिलकर पीड़ितों को न्याय दिलाने के वादे को फिर से दोहराता है। हम अपने भारतीय सहभागियों के साथ आतंकवाद के खिलाफ दृढ़ता से खड़े हैं।