एक बार फिर पाकिस्तान में जिहादियों ने बनाया मंदिर को निशाना, मूर्तियों को किया खंडित

    दिनांक 05-नवंबर-2020
Total Views |
अभी कुछ दिन भी नहीं बीते थे जब मुस्लिम कटृटरपंथियों ने कराची के एक हिन्दू मंदिर में न केवल तोड़फोड़ की बल्कि मूर्तियों को खंडित किया था। घटना के बाद प्रशासन ने कोई भी कठोर कार्रवाई नहीं की थी। इससे जिहादियों के हौसले और बुलंद हुए और बीते मंगलवार को ऐसी ही मजहबी भीड़ ने फिर एक बार कराची के शीतलदास कंपाउंड मंदिर में तोड़फोड़ कर उसे नुकसान पहुंचाया

karchi temple _1 &nb
अभी कुछ दिन भी नहीं बीते थे, जब मुस्लिम कटृटरपंथियों ने कराची के एक हिन्दू मंदिर में न केवल तोड़फोड़ की बल्कि मूर्तियों को खंडित किया था। इस घटना के बाद प्रशासन ने कोई भी कठोर कार्रवाई नहीं की थी। इससे जिहादियों के हौसले और बुलंद हुए और बीते मंगलवार को ऐसी ही मजहबी भीड़ ने फिर एक बार मंदिर में तोड़फोड़ कर उसे नुकसान पहुंचाया।
खबरों की मानें तो ताजा घटनाक्रम पुरानी कराची के शीतलदास कंपाउंड की है। यहां पर करीब सौ साल पुराने मंदिर में आसपास रहने वाले 300 हिंदू परिवार जाते हैं। लेकिन मंगलवार रात करीब नौ बजे कंपाउंड के द्वार पर मुस्लिम समुदाय के लोग जमा होने लगे। जिहादियों की यह भीड़ स्थानीय हिंदुओं पर हमले की बात कह रहे थे। लेकिन इसी बीच कटृटरपंथी तत्वों का एक झुंड पहले कंपाउंड में बने मंदिर पर पहुंचा और वहां तोड़फोड़ करने लगा। इस दौरान इस भीड़ ने तीन देवी-देवताओं की मूर्तियों को खंडित कर दिया। घटना के बाद कंपाउंड में रहने वाले 60 परिवार अपने घर छोड़कर अन्य इलाकों में चले गए हैं। कुछ घरों में पुरुषों ने अपने घर की महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है।