सुरक्षाबलों ने अटारी सीमा के पास घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया

    दिनांक 17-दिसंबर-2020   
Total Views |
 पंजाब के अमृतसर में अटारी बॉर्डर के पास सीमा सुरक्षा बल ने आतंकियों की एक बड़ी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने यह कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास राजाताल इलाके में की जहां सुरक्षाबलों ने दो घुसपैठियों को मार गिराया 
aatari_1  H x W

पंजाब के अमृतसर में अटारी बॉर्डर के पास सीमा सुरक्षा बल ने आतंकियों की एक बड़ी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। खबरों के मुताबिक सुरक्षाबलों की टीम ने गुरुवार तड़के अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास राजाताल इलाके में दो घुसपैठियों को देखा था, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकी घुसपैठियों को चेतावनी दी। पर चेतावनी के बावजूद आतंकी गोलाबारी करते हुये भारतीय सीमा में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद जवानों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें मार गिराया।

सुरक्षाबलों ने मारे गये आतंकियों के पास से एक एके 56 राइफल, 61 कारतूस, दो मैगजीन, एक मैग्नम राइफल, 29 कारतूस, एक मैगजीन, एक पिस्टल, दो मैगजीन, दो पीवीसी पाइप और पाकिस्तानी मुद्रा शामिल है। जानकारी के मुताबिक इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा बड़े पैमाने पर सर्च आॅपरेशन शुरू किया गया है।
 


गौरतलब है कि ठंड बढ़ने के साथ ही पाकिस्तानी आतंकी संगठन की तरफ से पंजाब और जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश भी बढ़ गई है। आतंकी घने कोहरे की आड़ में भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि सुरक्षाबलों की टीम सभी बॉर्डर क्षेत्रों में सतर्क है और लगातार आतंकी घुसपैठियों के खिलाफ आॅपरेशन जारी है।