समाज को साथ लेकर राम मंदिर से राष्ट्र मन्दिर बनाने का कार्य करेंगे

    दिनांक 22-दिसंबर-2020   
Total Views |
गत दिनों इंदौर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रान्त बैठक के दौरान मध्यक्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक श्री दीपक विस्पुते ने कहा कि प्रभु श्रीराम की कृपा और हिन्दू समाज के सैकड़ों वर्षों के संघर्ष के परिणामस्वरूप आज श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का हिन्दू समाज का यह स्वप्न हम सभी अपनी आंखों से साकार होते हुए देख रहे है. श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के निमित्त हम सभी कार्यकर्ता अपने प्रान्त के सभी गांवों तथा शहरों के प्रत्येक हिन्दू घर तक जाएंगे. कार्यकर्ता घर-घर जाकर श्रीराम जन्मभूमि के संघर्ष के इतिहास को बताएंगे और सामाजिक एकात्मता और समरसता के लिए प्रयत्न करेंगे.
hh_1  H x W: 0

गत दिनों इंदौर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रान्त बैठक के उद्घाटन सत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, मध्यक्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक दीपक विस्पुते ने कहा कि पिछले 94 वर्षों से संघ लगातार कार्यकर्ता निर्माण के पुनीत कार्य को कर रहा है और इतने वर्षों में नए-नए कार्यकर्ताओं ने समाज के भिन्न—भिन्न क्षेत्रों में संगठन खड़े किये. आज समाज के सभी क्षेत्रों में संगठन और कार्यकर्ता समाज कार्य में लगे हुए हैं.

शाखा द्वारा व्यक्ति निर्माण का कार्य व्यवस्थित चलाते हुए संघ के कार्यकर्ताओं को समाज परिवर्तन की दिशा में आगे बढ़ना होगा तथा हम सभी को अपने-अपने मन की अयोध्या बनाने का कार्य करना है. तभी समाज परिवर्तन का कार्य भी संभव हो सकेगा और राम मंदिर से राम राज्य की ओर सर्वे भवन्तु सुखिनः, सर्वे सन्तु निरामयः की संकल्पना साकार हो सकेगी.

प्रभु श्रीराम की कृपा और हिन्दू समाज के सैकड़ों वर्षों के संघर्ष के परिणामस्वरूप आज श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का हिन्दू समाज का यह स्वप्न हम सभी अपनी आंखों से साकार होते हुए देख रहे है. श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के निमित्त हम सभी कार्यकर्ता अपने प्रान्त के सभी गांवों तथा शहरों के प्रत्येक हिन्दू घर तक जाएंगे. कार्यकर्ता घर-घर जाकर श्रीराम जन्मभूमि के संघर्ष के इतिहास को बताएंगे और सामाजिक एकात्मता और समरसता के लिए प्रयत्न करेंगे. यह निधि समर्पण अभियान राम मंदिर से राष्ट्र मंदिर की दिशा में बढ़ता हुआ एक सार्थक कदम होगा.

श्री विस्पुते ने इस वर्ष में समरसता, कुटुम्ब प्रबोधन और पर्यावरण गतिविधि पर प्रमुखता से कार्य करने का आग्रह किया.बैठक में क्षेत्र संघचालक श्री अशोक सोहनी ने वरिष्ठ प्रचारक स्व. माधव गोविंद वैद्य जी के जीवन के कुछ संस्मरण सुनाते हुए बताया कि उन्होंने सभी सरसंघचालकों के साथ काम किया. वे संघ के प्रथम प्रवक्ता थे. उनकी संघ शिक्षा वर्गों मे बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रहती थी. उनके पुण्य स्मरण के पश्चात सभी कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.