कन्नौज में दो अलग - अलग मामलों में'लव जिहादी' गिरफ्तार

    दिनांक 22-दिसंबर-2020
Total Views |

love jihad _1   
उत्तर प्रदेश / कन्‍नौज जनपद के गुरसहायगंज थाने की पुलिस ने एक ‘लव जिहादी’ को गिरफ्तार किया. विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन 2020 अध्यादेश के अंतर्गत अभियुक्त के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया था. मुस्लिम युवक ने हिन्दू लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर शादी कर ली थी और कन्वर्जन कराने का प्रयास कर रहा था. कन्नौज जनपद में ही कोतवाली थाना अंतर्गत एक लव जिहादी और गिरफ्तार किया गया है.
इस ‘लव जिहाद’ की जानकारी सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने के बाद हुई. मुस्लिम युवक तौफीक ने शादी की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. लड़की के परिजनों ने थाना गुरसहायगंज में गत शनिवार को अभियोग पंजीकृत कराया था. पुलिस के अनुसार , ‘गुरसहायगंज थाना अंतर्गत मोहम्‍मद तौफीक ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू लड़की को प्रेमजाल में फंसाया. उसके बाद तौफीक लड़की को लखनऊ लिवा गया. लखनऊ पहुंचने के बाद उसने बताया कि वह मुसलमान है और उसने हिन्दू लड़की के साथ निकाह किया. इसके बाद वह हिन्दू लड़की पर कन्वर्जन का दबाव बनाने लगा. एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने अभियुक्त तौफीक को गिरफ्तार कर लिया.
कन्‍नौज जनपद के कोतवाली थाना अंतर्गत भी एक लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया. मुस्लिम युवक अपना मज़हब छिपा कर हिन्दू लड़की को प्रेम जाल में फंसाने की कोशिश कर रहा था. लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने कोतवाली थाना अंतर्गत जलालपुर सरवन गांव निवासी एहतेशाम को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस जब मौके पर पहुंची तब आक्रोशित स्थानीय लोगों ने एहतेशाम के साथ मार-पीट भी की.