डीडीसी चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा

    दिनांक 23-दिसंबर-2020   
Total Views |

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के लगभग सभी सीटों के नतीजे आ गए हैं। आंकड़ों के मुताबिक छह दलों के गुपकार गठबंधन को बहुमत मिला है। 280 में से अब तक 276 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिसमें 74 सीटों के साथ भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।  
 

a_1  H x W: 0 x

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के लगभग सभी सीटों के नतीजे आ गए हैं। आंकड़ों के मुताबिक छह दलों के गुपकार गठबंधन को बहुमत मिला है। 280 में से अब तक 276 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिसमें 74 सीटों के साथ भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। गुपकार गठबंधन में शामिल नेशनल कॉन्फ्रेंस को 67 और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को 27 सीटें मिली हैं।

वहीं कांग्रेस के पास 26 सीटें, अपनी पार्टी को 12, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस को 8, सीपीआई को 5, पीडीएफ को 2 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 49 सीटों पर जीत दर्ज की है। गुपकार गठबंधन के अलावा जम्मू-कश्मीर में भाजपा सबसे ज्यादा सीटों के साथ आगे है। जम्मू संभाग में भाजपा मजबूती बनाये हुए है, तो वहीं घाटी में भी भाजपा ने इस बार बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। गुपकर गठबंधन का प्रदर्शन कश्मीर घाटी और जम्मू के पीर पंजाल और चेनाब घाटी क्षेत्रों में देखने को मिला है।

jk11_1  H x W:

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव की शुरुआत 28 नवम्बर से शुरू होकर आठ चरणों में पूरी हुई है। चुनाव में कुल 280 सीटों पर मतदान हुआ था, जिसमें जम्मू संभाग में 140 और कश्मीर संभाग की 140 सीटें शामिल हैं।