केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा— राज्य की जनता ने गुपकार गठबंधन को किया है खारिज

    दिनांक 24-दिसंबर-2020   
Total Views |
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि डीडीसी चुनाव में भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें मिलना दिखाता है कि राज्य की जनता ने गुपकार गठबंधन को खारिज कर दिया है।
Anurag Takur_1  

जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में भाजपा और निर्दलीय उम्मीदवारों को 52 प्रतिशत से ज्यादा मत मिले हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह दिखाता है कि राज्य की जनता ने गुपकार गठबंधन को खारिज कर दिया है। दरअसल डीडीसी चुनाव में भाजपा को सबसे ज्यादा सीट मिलने पर यह बात कही।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने से खुश थी, इसी कारण उन्होंने भाजपा और निर्दलीय उम्मीदवारों को मत दिया है। यकीनन जम्मू-कश्मीर के लोगों ने आतंकवाद और अलगाववाद  के खिलाफ आवाज उठाई और लोकतंत्र व राष्ट्रवाद के पक्ष में मतदान किया है।

श्री ठाकुर ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लरेशन (पीएजीडी) के चुनावों में जीत के दावों को खारिज करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार और हैदराबाद की तरह जम्मू-कश्मीर में भी हम सफल रहे।

उन्होंने कहा कि भाजपा को इन चुनावों में 38.74 प्रतिशत मत मिले, जबकि समूचे गुपकार गैंग का मत प्रतिशत 32.96 प्रतिशत है। अगर आप मतों की गणना करें तो भाजपा को 4,87,364 मत मिले जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस को मिलाकर 4.77 लाख मत मिले हैं।

उन्होंने कहा कि पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती कह रही थीं कि कश्मीर में कोई अपने हाथों में तिरंगा नहीं पकड़ेगा, लेकिन जनता ने उनको जवाब दे दिया। जिस कारण पीडीपी को चुनावों में महज 4.4 प्रतिशत मत मिले हैं, वहीं कांग्रेस को 11 प्रतिशत मत मिले हैं। 

उन्होंने कहा कि निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी गुपकार गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ा और उन्हें कांग्रेस व पीडीपी से ज्यादा सीटें और 13.06 प्रतिशत मत मिला है।