जिहादी भीड़ का नंगा नाच, यमुनापार में बद से बदतर होते जा रहे हैं हालात
   दिनांक 25-फ़रवरी-2020
मौजपुर, बाबरपुर, यमुनाविहार, करावल नगर, मूंगानगर आदि क्षेत्र मुस्लिम इलाकों से सटे हुए क्षेत्र हैं। यहां पर रहने वाले हिंदू परिवार डरे हुए हैं। वहां रहने वाले हिंदू परिवारों का कहना है कि पूरी रात अल्लाह हो अकबर, नारे ए तकबीर के नारे लगते रहे

sharukh _1  H x
पुलिस पर सामने से फायरिंग करता शाहरूख
दिल्ली के ब्रह्मपुरी और मौजपुर इलाके में तीसरे दिन भी पत्थरबाजी और हिंसा रविवार से शुरू हुई हिंसा में अब तक एक हेड कांस्टेबल समेत कई लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रह्मपुरी में विनोद (53) वर्ष की और करावल नगर में राहुल सोलंकी (23) की मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार जिहादी भीड़ की तरफ चलाई गई गोलीबारी में दोनों की मौत हुई है।
सीएए के विरोध में शाहीन बाग में पिछले 70 दिनों से प्रदर्शन चल रहा है। यमुनापार के जाफराबाद, भजनपुरा रोड पर चांद बाग के पास भी सड़कों पर टेंट लगाकर प्रदर्शन जारी था, रविवार को जाफराबाद में प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क जाम करने जैसे ही मौजपुर चौक पर लोग सीएए के समर्थन में बैठे हिंसा शुरू हो गई।
कबीर नगर की तरफ से सीएए के समर्थन में बैठे लोगों पर मुसलमानों की भीड़ ने पथराव शुरू किया गया। जवाब में सीएए के समर्थन में बैठे लोगों की तरफ से भी पत्थर फेंके गए। इसके बाद छोटे—छोटे पॉकेट में आगजनी और दंगा शुरू हो गया। पुलिस एक तरफ से लोगों को खदेड़ती तो दूसरी तरफ से भीड़ पर पुलिस पर पथराव करने लगती। ये गौर करने वाली बात है पुलिस पर जितना भी पथराव हुआ वह मुस्लिम इलाकों से हुआ। जाफराबाद में शाहरूख नाम से शख्स से आठ राउंड फायरिंग की उसे रोकने गए पुलिसकर्मी पर उसने पिस्टल भी तान दी। उसका वीडियो और फोटोग्राफ वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ss_1  H x W: 0
मौजपुर, बाबरपुर, यमुनाविहार, करावल नगर, मूंगानगर आदि क्षेत्र मुस्लिम इलाकों से सटे हुए क्षेत्र हैं। यहां पर रहने वाले हिंदू परिवार डरे हुए हैं। वहां रहने वाले हिंदू परिवारों का कहना है कि पूरी रात अल्लाह हो अकबर, नारे ए तकबीर की आवाज आती रही।
उपद्रवियों ने कई घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी है। जाफराबाद में सड़क एक उपद्रवी फायरिंग करता चला जा रहा था। इस युवक की पहचान हो गई है। इसकी पहचान जाफराबाद में रहने वाले शाहरुख के तौर पर हुई है। आरोपी को शाहदरा इलाके से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से पिस्टल भी बरामद हो गई है। खबर लिखे जाने तक इलाके में तनाव व्याप्त है और लगातार पत्थरबाजी और आगजनी की सूचनाएं आ रही हैं।