दिल्ली दंगा: पीएफआई का अध्यक्ष और सचिव गिरफ्तार, सात दिन के रिमांड पर भेजे गए
   दिनांक 12-मार्च-2020
शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को फंडिंग करने के आरोप में गिरफ्तार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास 7 दिन के लिए पुलिस के रिमांड पर भेज दिया गया है। दोनों को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बृहस्पतिवार सुबह गिरफ्तार किया था

Pfi _1  H x W:  
पुलिस के अनुसार यह गिरफ्तारी शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में दोनों का लिंक मिलने पर की गई थी। इसी के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में भी पुलिस को दोनों पर शक है। पुलिस का मानना है कि रिमांड के दौरान पूछताछ में दिल्ली दंगों से जुड़ी कई महत्वूपर्ण जानकारियां मिलेंगी।
जानकारी के अनुसार शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर फंडिंग के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पिछले काफी समय से जांच कर रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी और प्रदर्शन निदेशालय के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने पॉपुलर फ्रंड ऑफ इंडिया संस्था से जुड़े मामले में बृहस्पतिवार को बड़ी कार्रवाई की। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पीएफआई के सचिव को गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम इलियास है। बताया जा रहा है कि इलियास ने ही शाहीन बाग़ में लोगों को फंड उपलब्ध कराया था। स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, आरोपित इलियास शिव विहार का रहने वाला है। इसके अलावा पीएफआई के स्टेट प्रेसिडेंट परवेज़ अहमद को भी गिरफ्तार किया गया है।
पीएफआई पर दंगों के लिए 120 करोड़ बांटने का आरोप
गौरतलब है कि पीएफआई के खिलाफ पहले से ही पीएमएलए के तहत जांच जारी है जो देश के विभिन्न हिस्सों में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) खिलाफ हिंसक आंदोलन फैलाने में लिप्त था। पीएफआई पर 120 करोड़ बांटकर देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा फैलाने का आरोप है।