'कोरोना वायरस का समाधान बताएं और एक लाख पाएं'
   दिनांक 18-मार्च-2020
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि बहुत लोग कोविड-19 के लिए टेक्नोलॉजी के जरिए समाधान साझा कर रहे हैं। मैं उनसे mygovindia पर अपने सुझाव साझा करने की अपील करता हूं

modi twitt _1  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश की जनता से सुझाव मांगे हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'बहुत लोग कोविड-19 के लिए टेक्नोलॉजी के जरिए समाधान साझा कर रहे हैं। मैं उनसे @mygovindia पर अपने सुझाव साझा करने की अपील करता हूं। आपका ये प्रयास कई तरह से मदद कर सकता है।' प्रधानमंत्री ने इसके आगे #indiaFightscorona भी लिखा है।
@mygovindia के पेज पर दिए चैलेंज में कहा गया है कि स्थानीय रूप से वायरस के प्रसार को रोकने में सबसे महत्वपूर्ण कारक नागरिकों को सही जानकारी और सावधानियों के साथ सशक्त बनाना है। हम उन व्यक्तियों और कंपनियों के संबंध में भी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं, जिनके पास प्रौद्योगिकियां और समाधान, जैव सूचना विज्ञान, डेटासेट, निदान आदि के लिए ऐप्स है जिनकी मदद से कोरोना वायरस के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ी जा सकती है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कई लोग अपनी कहानी साझा कर यह बता रहे हैं कि कैसे भारत कोरोना से मुकाबला कर रहा है। इससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे सभी डॉक्टर, नर्स, निगमकर्मी, एयरपोर्ट स्टाफ सहित अन्य लोगों का मनोबल बढ़ता है।
उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई पर कहा कि यह सभी की एकजुट प्रतिक्रिया है, यह ऐसी स्थितियों में हमारे राष्ट्र के दृढ़ भाव को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि सब स्वस्थ रहें और जिनमें लक्षण दिख रहे हैं उनका उचित इलाज हो।
डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की प्रशंसा की
प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए हमारे डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्य कर्मी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हम उनके योगदान की सराहना करते हैं। कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए सभी स्तरों पर विभिन्न प्राधिकरण मिलकर काम कर रहे हैं। लोग स्वस्थ रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।