लश्कर से संबंध रखने के आरोप में बंगाल से कॉलेज छात्रा गिरफ्तार
   दिनांक 20-मार्च-2020
 
pravin _1  H x
पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल ने राज्य के एक प्रतिष्ठित कॉलेज की एक 21 वर्षीय छात्रा को कथित तौर पर पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिंक  होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।  उसकी फेसबुक की चेट से हिस्ट्री से उसके आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के कमांडर इन चीफ हाफिज सईद से बातचीत का पता भी चला है
पुलिस ने बताया कि तानिया परवीन के रूप में पहचाने जाने वाली छात्रा को बदुरिया पुलिस थाने के तहत आने वाले दूरदराज मावलीपुर गांव से गिरफ्तार किया गया। एसटीएफ अधिकारियों के एक समूह ने गुरुवार को गांव में छापा मारा और परवीन को उसके घर से उठा लिया। मौलाना आज़ाद कॉलेज के प्रथम वर्ष की एमए अरबी की छात्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत राजद्रोह, धार्मिक उत्पीड़न और आपराधिक साजिश से संबंधित मामला दर्ज किया गया है। उसे बारासात में एक सत्र अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।
 
पुलिस को पता चला कि उसके बैंक खाते में करोड़ों रुपये के नियमित लेन-देन होने के बाद परवीन की गतिविधियों पर संदेह हो गया था। परवीन पर आरोप है कि वह स्थानीय युवाओं को आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के लिए उकसा रही थी।