कोरोना को अफवाह बताने वाले नेताजी शर्म करो
   दिनांक 22-मार्च-2020
सपा के सांसद रह चुके पढ़े लिखे रमाकांत यादव बयान देते हैं कोरोना कुछ नहीं एक अफवाह है, दूसरी तरह छत्तीगढ़ की एक अनपढ़ महिला गांव में हांका लगाकर लोगों को कोरोना से बचने के लिए सचेत कर रही है

ramakant yadav _1 &n
कोरोना वैश्विक महामारी बन चुका है। भारत में 376 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं जबकि 6 लोगों मृत्यु हो चुकी है। बावजूद इसके कुछ लोग ऐसे हैं जो कोरोना को अफवाह बता रहे हैं। ऐसे ही एक सपा के नेता हैं रमाकांत यादव। सपा से सांसद रह चुके सांसद रमाकांत यादव ने केंद्र सरकार के ऐहतियाती कदमों का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि कोरोना एक छलावा है। रमाकांत ने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा था कि कोरोना वायरस भाजपा के द्वारा फैलाई गई अफवाह है। देश में कोरोना नहीं है। केंद्र सरकार एनआरसी, सीएए, एनआरपी, महंगाई जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए जनता को गुमराह कर रही है। कोरोना एक छलावा है, यह और कुछ नहीं है।
उनका वीडियो वायरल होने के बाद उन पर डीआईजी रेंज आजमगढ़ सुभाष दुबे के निर्देश पर एफआईआर दर्ज की गई है। सिंधारी थाने में रमाकांत यादव पर एपिडेमिक डिजीज ऐक्ट 1897 की धारा-3 के साथ आईपीसी की धारा 505,188 और 269/51 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
वीडियो आप यहां देख सकतेे हैं.
अब छत्तीसगढ़ की इस अनपढ़ महिला की बात करते हैं तो अशिक्षित होने के बावजूद गांव में हांका लगाकर लोगों को कोरोना से बचने के लिए सचेत कर रही है। अपनी क्षेत्रीय भाषा में हांका लगाकर महिला कहती है कि जिसकी तबियत खराब हो वो अस्पताल में जांच कराओ। बाहर से आए अपने रिश्तेदारों को घर में न रखिये।अपने बच्चों और परिवार को घर में ही रखिये। भीड़-भाड़ में कोई मत जाओ।
वीडियो आप यहां देख सकते हैं.
 
 
सावधानी ही बचाव
कोरोना एक ऐसा वायरस है जो तेजी से दुनिया अपने पैर पसार रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि सावधानी ही बचाव है। कोरोना से बचने के लिए आप अपने घर में ही रहें क्योंकि कोरोना बाहर से आपके घर के अंदर नहीं आएगा जब तक कि आप उसे बाहर से अपने साथ लेकर नहीं आएंगे। इसलिए इसे गंभीरता से लें। इटली, चीन, जर्मनी, अमेरिका आदि देशों में जो हो रहा है वह यहां न हो इसलिए हमें बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। इसलिए कोशिश करें कि घर से बाहर न निकलें जब तक कि ऐसा बहुत जरूरी न हो।