बुलंदशहर में भीड़ को नमाज पढ़ा रहे दो मौलाना गिरफ्तार
   दिनांक 27-मार्च-2020

corona namaz_1  
 
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील किए जाने के बाद भी कुछ लोग बाज नहीं आ रहे हैं। बुलंदशहर के डिबाई में दो मस्जिदों में लोगों की भीड़ को मौलवी नमाज पढ़ा रहे थे. फिलहाल मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नमाज के बाद दोनों मस्जिदों के मौलवियों के खिलाफ धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों मौलवियों सहित 56 लोगों के खिलाफ 35 मामले सोशल डिस्टेंस उल्लघंन के दर्ज किए हैं.
जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर के डिबाई में स्थित मस्जिद में मौलाना अमीर हमजा ने नमाज पढ़ाने के लिए नमाजियों को एकत्र कर रखा था. नियम - कानून को तोड़ करके नमाजी अजान होने के बाद मंस्जिद में पहुंच गए थे. डिबाई के ही कसेर कलां इलाके में स्थित सराय मस्जिद में भी नमाजियों की भीड़ जुट हुई थी. पुलिस ने सभी नमाजियों को तत्काल वहां से हटा कर लाक डाउन लागू करा दिया.
सूत्रों की मानें तो पुलिस ने बाद में दोनों मौलवियों को जमानत देकर रिहा भी कर दिया। हालांकि, पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद छापे के दौरान एक मौलवी ने झूठ बोलकर पुलिस को गुमराह करने का भी प्रयास किया मगर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई में कोताही नहीं बरती।