शौहर जबरन भेजता था धरने पर, पुलिस पहुंची घर तो पत्नी ने खोली पोल
   दिनांक 03-मार्च-2020
 
aligarh _1  H x
पुलिस के सामने शौहर की करतूत बताती मुस्लिम महिला
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में अलीगढ़ में पुरानी चुंगी गेट के बाहर चल रहे धरने को हटवाने के बाद पुलिस ने सोमवार उन इलाकों का दौरा किया, जहां से महिलाएं धरने में शामिल होने आ रही थीं। इस बीच जब पुलिस एक महिला के घर पहुंची तो उसने बताया कि उसका शौहर जबरन उसे धरने में शामिल होने के लिए भेजता था।
 
मामला अलीगढ़ के फिरदौस नगर का है। इसका एक वीडियो वायरल हुआ है। पुलिस को खबर मिली कि इलाके में अफवाहें फैलाई जा रही है और महिलाओं को जबरन धरने पर भेजा जा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने संबंधित इलाकों का दौरा किया और एक-एक घर में जाकर उन्हें समझाया कि वो किसी की बातों में न आएं। इसी दौरान एक महिला ने धरने की पोल खोल दी।
सीओ फिरदौस नगर स्थित बुजुर्ग महिला के घर पहुँचे। सीओ ने महिला के पति से पूछा कि आपकी बीवी रोजाना धरने में शामिल हो जाती हैं। बुजुर्ग ने कहा कि साहब इतना समझाया, पर क्या करें। इसी बीच अंदर से भागती हुई बुजुर्ग महिला आ गई और पति की बात को काटते हुए बोली, “तुमने कहा था कि धरने में जाओ।”
 
सीओ से महिला ने कहा कि वो झूठ नहीं बोल रही हैं। शौहर ही रोजना धरने पर जाने के लिए बोलते थे। इस पर सीओ ने कहा कि अब मत जाना अम्मा हाथ जोड़ रहे हैं। इसके बाद सीओ ने महिला के शौहर को नोटिस देने की बात कही। सीओ ने बुजुर्ग महिला के बेटे को भी चेतावनी दी कि आप लोग वहाँ जाकर महिलाओं को भड़का रहे हो। आप और आपकी अम्मी दोबारा धरने में न आएं।