मेरठ में महाराष्ट्र से आए व्यक्ति से फैला चीनी वायरस (कोरोना), 13 लोग पॉजिटिव
   दिनांक 30-मार्च-2020
उत्तर प्रदेश के मेरठ में रविवार को 8 नए लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है. इसके साथ ही मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 13 पहुंच गई है.

meerut corona _1 &nb
मेरठ के सीएमओ डॉक्टर राजकुमार ने पुष्टि करते हुए कहा कि मेरठ में 8 नए कोरोना वायरस के मरीज सामने आए हैं. 5 मरीज पहले ही सामने आ चुके थे. जिसके बाद अब मेरठ में कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 हो गई है. मेरठ के सीएमओ डॉक्टर राजकुमार ने बताया कि कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स महाराष्ट्र के अमरावती से आया था. जिसके बाद शख्स ने मेरठ में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था. जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र से आया व्यक्ति अपने रिश्तेदारों के यहां ठहरा था. जिससे उसके रिश्तेदार भी चपेट में आ गए. उसकी पत्नी सहित तीन साले भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जांच रिपोर्ट के बाद प्रशासन ने शहर के कई इलाकों को सील कर दिया है.
संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले करीब 46 लोगों को सघन निगरानी में रखा गया है. जिनमें से आज 11 लोगों की कोरोना की जांच रिपोर्ट आई, जिनमे से आज 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. चंद घंटो में 13 मरीज संक्रमित मिलने के बाद मेरठ में अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं अब उत्तर प्रदेश में 50 से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं.
बता दें देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब तक देश में कोरोना वायरस के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. भारत में अब तक कोरोना वायरस के कारण 29 लोगों की जान भी जा चुकी है. भारत में हर दिन कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है.
वहीं दुनिया में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है. दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के 6.80 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इसके अलावा दुनिया में कोरोना वायरस के कारण 32 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है.