उत्तर प्रदेश: जिहादी भीड़ ने मेडिकल टीम पर किया हमला

    दिनांक 15-अप्रैल-2020   
Total Views |
उत्तर प्रदेश में बुधवार को मुरादाबाद जनपद में मेडिकल टीम पर हमला किया गया. घटना जनपद के नागफनी थाना के हाजी नेब की मस्जिद इलाके में हुई. दो दिन पहले एक कोरोना संक्रमित मरीज सरताज की मृत्यु हो गई थी. उसके बाद स्वास्थ्य टीम इस इलाके में जांच करने गई थी

muradbaad_1  H
स्वास्थ्य टीम और पुलिस पर हमले का सिलसिला अभी भी जारी है. उत्तर प्रदेश में बुधवार को मुरादाबाद जनपद में मेडिकल टीम पर हमला किया गया. यह घटना मुरादाबाद के नागफनी थाना के हाजी नेब की मस्जिद इलाके में हुई. दो दिन पहले एक कोरोना संक्रमित मरीज सरताज की मृत्यु हो गई थी. उसके बाद स्वास्थ्य टीम इस इलाके में जांच करने गई थी. उस इलाके में जैसे ही 108 नबर की एम्बुलेंस पहुंची आस- पास के लोगों ने पथराव कर दिया. इस हमले में डाक्टर और मेडिकल स्टाफ को चोट आई हैं .
घटना के बाद डाक्टर और मेडिकल टीम को मौके पर काफी लोगों ने घेर लिया था. घटना की सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया. इस प्रकार की घटनाओं के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि ऐसे मामलों में रासुका( राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ) लगाई जाएगी.
उल्लेखनीय है कि इसके पहले मेरठ की स्वास्थ्य टीम पर भी हमला किया जा चुका है. 10 अप्रैल को मेरठ जनपद में स्वास्थ्य विभाग की टीम जब अकबरपुर सादात इलाके में जांच करने पहुंची तब वहां पर सऊदी अरब से आए तब्लीगी जमात के लोगों ने दुर्व्यवहार किया. तब्लीगी जमात के लोगों को जहां कहीं भी भर्ती कराया गया है या फिर एकांतवास में रखा गया है. उन सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगा कर निगरानी की जा रही है. बहराइच जनपद में 17 विदेशी जमातियों को पहले 14 दिन एकांतवास में रखा गया उसके बाद जेल भेज दिया गया.