कानपुर: मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमित जमातियों ने खाने की थाली पर मारी लात

    दिनांक 27-अप्रैल-2020   
Total Views |
उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में स्थित गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित जमातियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. शनिवार की रात वार्ड ब्वाय जब खाना लेकर वार्ड में गया तो एक कोरोना मरीज आग – बबूला हो गया और वार्ड ब्वाय को गाली देने लगा. उसके उकसाने पर अन्य कोरोना संक्रमित जमातियों ने खाने की थाली पर लात मार दी.

kanpur _1  H x
मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल डॉ आरती लाल चंदानी ने बताया कि “अस्पताल में तब्लीगी जमात के कोरोना मरीज इलाज के दौरान सहयोग नहीं कर रहे हैं. अपने हाथों में थूक कर रेलिंग और दीवारों पर चिपका रहे हैं. इसकी वजह से हर दो घंटे पर सेनिटाइज करना पड़ रहा है. इन लोगों को सुबह - शाम पूरा भोजन दिया जा रहा है. दिन में दो बार फल दिया जा रहा है. एक – एक मरीज को 5 से 8 लीटर पानी दिया जा रहा है. उसके बावजूद ये लोग रोज खाने का मेन्यू बदलने की मांग करते हैं. खाने की थाली फेंक देते हैं. इन लोगों के व्यवहार के चलते महिला स्टाफ को उस वार्ड से हटा दिया गया है. दवा भी समय पर नहीं खा रहे हैं. पुलिस इन्स्पेक्टर स्वयं पीपीटी किट पहनकर वार्ड में गए. इन लोगों को समझाया मगर कोई फर्क नहीं पड़ा. यह बहुत ही खतरनाक स्थिति है. हम लोग इलाज करने में लगे हुए हैं.”
डॉ. आरती लाल चंदानी के अनुसार, बेहतर सुविधा दी जा रही है. उसके बाद भी ये लोग दवा फेंक देते है और कहते हैं कि उन लोगों को कुछ नहीं होगा. अच्छा खाना और अच्छे कपड़े की मांग करते हैं. अगर पुलिस ना हो तो इन लोगो को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाएगा. ये लोग स्वयं को मरीज मानने को तैयार नहीं हैं. वार्ड में बाहर से ताला लगाकर निगरानी कराई जा रही है.