कोरोना लॉकडाउन: भाऊराव देवरस सेवा न्यास कर रहा सेवा कार्यों में सहयोग
   दिनांक 04-अप्रैल-2020
नई दिल्ली में लाॅकडाउन के कारण जरूरतमंदों, गरीबों तक सेवा पहुंचे, इसके लिए रा. स्व. संघ से जुड़े सेवाभावी संगठन हर संभव मदद कर रहे हैं। सेवा भारती की ओर से जहां हजारों लोगों को राशन पहुंचाया जा चुका है तो वहीं लाखों लोगों भोजन भी कराया जा रहा है

collage sewa_1  
देश में चल रहे लाॅकडाउन के कारण जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने के लिए भाऊराव देवरस सेवा न्यास दिन- रात सेवा कार्यों में लगा हुआ है। गत दिनों नई दिल्ली में न्यास द्वारा अनेक प्रकार की खाद्य सामग्री विभिन्न स्थानों पर वितरित की जा रही है। इसके तहत 5 हजार भोजन के पैकेट दिन में और 2 हजार पैकेट रात में प्रतिदिन वितरित किये जा रहे हैं। धीरे-धीरे यह संख्या बढ़ाने की योजना है। इसी तरह दिल्ली में अनमोल बिस्कुट वालों की ओर से विश्राम सदन को एक ट्रक यानी बिस्कुट पीड़ित लोगों को निशुल्क बांटने के लिए न्यास को दिए गए जिसे न्यास ने सेवा भारती को प्रदान किया।
जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे जरूरी सामान
सेवा भारती, दिल्ली द्वारा लॉकडाउन के दौरान स्थान-स्थान पर हजारों लोगों को जहां कच्चा राशन उपलब्ध कराया जा रहा है तो वहीं दो लाख से अधिक व्यक्तियों को तैयार भोजन भी उपलब्ध कराया गया है। पिछले दिनों सेवा भारती द्वारा 84 स्थानों पर भोजन बनाया गया। इसके आलावा 8908 स्वयंसेवक परिवारों से भोजन भी एकत्रित किया गया है। इसी तरह कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना से जागरूक करते हुए अभावग्रस्त लोगों के बचाव के लिए 103183 व्यक्तियों को साबुन, 36152 व्यक्तियों को मास्क, 4519 व्यक्तियों को दस्तानों तथा 2087 को सेनेटाइजर वितरित किए गए। इसके अतिरिक्त 2112 सेवा के अन्य कार्य प्रारम्भ हुए, जिसमें 100351 व्यक्ति अन्य सेवा कार्यों से लाभार्थी हुए हैं।