तब्लीगी जमात की आलोचना करने पर हिन्दू युवक की हत्या
    दिनांक 05-अप्रैल-2020
 
murder _1  H x
प्रयागराज जनपद के करैली थाना अंतर्गत एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मौके पर मौजूद भीड़ ने दौड़ाकर अभियुक्त को पकड़ लिया और फिर पुलिस के हवाले कर दिया. हत्या चाय की दुकान पर उस समय हुई जब मृतक कुछ लोगों से यह चर्चा कर रहा था कि तब्लीगी जमात के लोगों की वजह से ही कोरोना का प्रकोप ज्यादा बढ़ गया अन्यथा अभी तक यह पूरी तरह नियंत्रित हो गया होता. यह सुनते ही मौके पर खड़ा एक मुसलमान युवक आग बबूला हो गया. जब तक वहां पर लोग कुछ समझ पाते उसने तमंचे से फायर किया. गोली लगने से युवक की मौत हो गई.
जानकारी के अनुसार करैली थाना अंतर्गत बख्शी मोड़ा के पास चाय की दुकान पर आज रविवार की सुबह लोटन निषाद पहुंचा. कुछ देर बाद, चाय की दुकान पर कोरोना वायरस के लेकर चर्चा शुरू हो गई. लोटन निषाद ने कहा कि तब्लीगी जमात की वजह से कोरोना की समस्या ज्यादा बढ़ गई नहीं तो सरकार ने कोरोना पर पूरी तरह नियंत्रण कर लिया था. इस पर मो. सोनू, लोटन निषाद की बात पर बौखला गया और तमंचा निकाल कर गोली मार दी.
घटना के बाद आस - पास के क्षेत्र में तनाव व्यापत है. पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इस घटना का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभियुक्त के खिलाफ एनएसए लगाने का आदेश दिया. पीड़ित परिवार को 5 लाख रूपये सहायता देने की घोषणा की.