सुरक्षा बलों ने श्रीनगर में एक मुठभेड़ में मार गिराए दो आतंकी, चार जवान भी घायल

    दिनांक 19-मई-2020   
Total Views |
सुरक्षा बल कश्मीर घाटी में लगातार आतंकियों के सफाए में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने सोमवार रात से जारी एनकाउंटर में मंगलवार दोपहर तक दो आतंकियों को मार गिराया है।
a_1  H x W: 0 x 
  प्रतीकात्मक तस्वीर
 
सुरक्षा बल कश्मीर घाटी में लगातार आतंकियों के सफाए में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने सोमवार रात से जारी एनकाउंटर में मंगलवार दोपहर तक दो आतंकियों को मार गिराया है। इस कार्रवाई में दो पुलिसकर्मी और दो सीआरपीएफ के जवान भी घायल हुए हैं। खबरों के अनुसार सुरक्षाबलों को सोमवार रात सूचना मिली थी कि श्रीनगर के नवाकदल इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं, जिसके बाद सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस सबके बीच सुरक्षाबलों ने एक घर में छिपे आतंकियों से आत्म समर्पण करने को कहा, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में घेराबंदी करके आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए दोपहर तक दोनों आतंकियों को मार गिराया।
 
  
इस दौरान आतंकियों के पास से हथियार बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकियों में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का डिप्टी कमांडर जुनैद सेहराई और उसका सहयोगी शामिल था। हालांकि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है। सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।