संघ स्वयंसेवकों ने किया पुलिसकर्मियों का सम्मान, पुलिस अधीक्षक बोले इससे बढ़ता है पुलिसकर्मियों का मनोबल

    दिनांक 20-मई-2020   
Total Views |
कोरोना के इस संकटकाल में पुलिस के जवान अपनी जान को खतरे में डालकर समाज की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में पिछले दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक, भोपाल की ओर से टोपे जिले के स्वयंसेवकों द्वारा कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे इन योद्धा पुलिस कर्मियों का सम्मान किया गया।
rss_1  H x W: 0
 
कोरोना के इस संकटकाल में पुलिस के जवान अपनी जान को खतरे में डालकर समाज की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में पिछले दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक, भोपाल की ओर से टोपे जिले के स्वयंसेवकों द्वारा कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे इन योद्धा पुलिस कर्मियों का सम्मान किया गया। इस दौरान स्वयंसेवकों ने पुलिसकर्मियों को अंग वस्त्र और श्रीफल भेंट किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक साउथ साही कृष्णा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय साहू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा एवं लगभग 70 पुलिस कर्मी उपस्थित थे। पुलिस अधीक्षक श्री साही कृष्ण ने कहा कि संघ की इस पहल से पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ता है, जो आज के समय बहुत आवयश्क है।
स्वच्छता कर्मचारियों का भी अभिनंदन
भोपाल के वार्ड 58 में स्वच्छता कर्मचारियों का अभिनंदन करने हेतु भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान 45 से अधिक कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए ख़ुशी की बात है कि उनके सेवा को समाज प्रशंसा की दृष्टि से देख रहा है।
प्रवासी श्रमिकों की सेवा में सक्रिय स्वयंसेवक
 
केंद्र सरकार द्वारा दूसरे राज्यों में कार्य कर रहे श्रमिकों को वापस घर भेजने के आदेश के बाद बड़ी संख्या में श्रमिक सड़कों पर हैं। इन श्रमिकों की सेवा के लिए भी स्वयंसेवक विभिन्न स्थानों पर सक्रिय हैं। जगह जगह श्रमिकों को भोजन, दवा एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया जा रहा है।
हजारों परिवारों तक पहुंचा रहे राशन
लॉकडाउन के बाद से ही राज्य में लगातार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता जरूरतमंदों को भोजन और सूखे राशन सामग्री सहित तमाम जरूरत की चीजें उपलब्ध करा रहे हैं। स्वयंसेवकों द्वारा नियमित 2500 से 3000 परिवारों तक राशन सामग्री पहुंचाई जा रही है। इस राशन सामग्री में सूखे राशन की किट समेत पका हुआ भोजन भी जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जा रहा है।