आईपी पार्क नहीं बनेगा कोविड कब्रिस्तान

    दिनांक 25-मई-2020
Total Views |
विश्व हिंदू परिषद व नंगली रजापुर गांव के आरडब्लूए के लगातार दबाव के चलते दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने आखिर अपने एक सुंदर और प्रतिष्ठित पार्क की सुधि ले ही ली। इस दौरान अधिकारियों ने पार्क का दौरा कर कब्रिस्तान नहीं बनने देने का आश्वासन दिया

ip park _1  H x
विश्व हिंदू परिषद व नंगली रजापुर गांव के आरडब्ल्यूए के लगातार दबाव के चलते दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने आखिर अपने एक सुंदर और प्रतिष्ठित पार्क की सुधि ले ही ली। गत दिनों दिल्ली विकास प्राधिकरण के कमिश्नर (भू एवं राजस्व) आर एन शर्मा के नेतृत्व में कुछ अधिकारियों ने इंद्रप्रस्थ मिलेनियम पार्क का सर्वेक्षण कर स्थानीय नागरिकों व आरडब्ल्यूए के साथ विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल से भी इस विषय में चर्चा की तथा पार्क को किसी भी कीमत पर कब्रिस्तान नहीं बनने देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण पार्क में किसी की कब्र होने का कोई संकेत भी नहीं है और पार्क के जिस गेट पर कब्रिस्तान का बोर्ड लगा है वहां भी कब्रिस्तान जैसा दूर—दूर तक कुछ नहीं है। तथा पार्क का मुख्य वॉकिंग ट्रैक भी उस गेट के सामने से गुजरता है।
इस पूरे मामले पर विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि हम लोगों ने इन्द्रप्रस्थ विहिप अध्यक्ष कपिल खन्ना द्वारा 20 मई को उप राज्यपाल को एक पत्र द्वारा निवेदन किया था कि पार्क में किसी भी प्रकार का अनाधिकृत प्रवेश, कब्ज़ा या कब्रिस्तान बनाने का सपना साकार न होने दें तथा कब्रिस्तान का जो बोर्ड पार्क के गेट पर लगाया गया है उसे भी उतारें। यही बात डीडीए कमिश्नर को भी कही। कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि जिन लोगों ने भी पिछले दिनों पार्क में अवैध रूप से घुसपैठ कर उसे उजाड़ने की कोशिश की या इस बारे में जिन्होंने षड्यंत्र रचा उनके विरुद्ध भी कार्रवाई हो। डीडीए को स्पष्ट तौर पर यह भी कह दिया गया है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड की कोविड-19 संक्रमित शवों को इस पार्क में या इसके आस पास भी दफनाने की मंशा को किसी भी तरह पूरा नहीं होने दिया जाएगा, जिससे पार्क के साथ-साथ उसमें आने वाले विजिटर्स व पर्यटकों के साथ स्थानीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।