अलीगढ़ में ईद की नमाज पढ़ने को लेकर विवाद, कई घायल

    दिनांक 26-मई-2020
Total Views |
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में ईद की नमाज पढ़ने को लेकर मुसलमानों में जमकर मारपीट हुई. कई लोग घायल हो गए. 11 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया. उधर, मुजफ्फरनगर जनपद में भारी संख्या में मुसलमान ईद की नमाज पढ़ने मस्जिद में पहुंचे. पुलिस को देखकर दीवार कूद कर भागे. 8 नामजद एवं 30 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई

aligarh _1  H x
अलीगढ़ जनपद के दादों थाना अंतर्गत मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ने को लेकर जमकर बवाल हुआ. मुसलमानों में वर्चस्व को लेकर यह विवाद हुआ. लॉक डाउन की वजह से सीमित लोग ही मस्जिद में नमाज पढ़ सकते हैं. दोनों पक्ष मस्जिद में ही नमाज पढ़ने पर आमादा थे. विवाद बढ़ जाने पर दोनों पक्षों में पत्थरबाजी हुई जिसमे कई लोग घायल हो गए.
जानकारी के अनुसार, मोहम्मद शाकिर ने अपने विरोधी जमील को मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोका और मस्जिद में ताला बंद करने का प्रयास किया. इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया. दोनों तरफ से जमकर मार- पीट और पत्थरबाजी हुई. कई लोग घायल हो गए. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उपद्रव कर रहे 11 लोगों को गिरफ्तार किया. 49 लोगों को शान्ति भंग करने के अपराध में पाबन्द किया गया. पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों में पहले से रंजिश चली आ रही है. इसी वजह से विवाद हुआ है.
उधर जनपद मुजफ्फरनगर में पुलिस के मना करने के बावजूद मुसलमान भारी संख्या में मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ने के लिए एकत्र हुए. जब पुलिस 'काजियान मस्जिद' के पास पहुंची तो नमाज पढ़ने वाले दीवार कूद कर भागने लगे. पुलिस ने इन सभी लोगों का वीडियो बनाया. वीडियो के आधार पर आठ लोगों के खिलाफ नामजद एवं 30 अज्ञात लोगों खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.