सहारनपुर : क्वारंटीन किए गए मुसलमान युवकों को हैंडपंप से पानी लेने से रोका, खूनी संघर्ष में कई घायल

    दिनांक 26-मई-2020   
Total Views |
हैदराबाद से आए तीन मुसलमान युवकों को सहारनपुर के एक प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटीन किया गया था. तीनों युवक विद्यालय से बाहर निकल कर हैंडपंप से पानी भरने लगे. गांव के युवक सुरेश ने जब इन लोगों को मना किया तो विवाद हो गया. मारपीट में कई लोग घायल हो गए।

a_1  H x W: 0 x
 
सहारनपुर जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम मांझीपुर में करीब एक सप्ताह पहले अकरम, असलम और महताब हैदराबाद से आए थे. गांव पहुंचने पर इन तीनों युवकों को वहीं के प्राथमिक विद्यालय में एकांतवास में रखा गया था. 25 मई की शाम करीब 6 बजे अकरम, असलम और महताब प्राथमिक विद्यालय से बाहर निकल आये और हैंडपंप से पानी भरने लगे. इस दौरान मांझीपुर गांव के सुरेश ने इन तीनों बाहर निकल कर पानी भरने से मना किया. सुरेश का कहना था कि हैंडपंप को इस तरह छूने से संक्रमण फैल सकता है. यह सुनकर अकरम , असलम, और महताब झगड़े पर आमादा हो गए और सुरेश पर हमला कर दिया. देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और लाठी-डंडे चलने लगे. दोनों पक्षों के लोग घायल हुए.
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस गांव पहुंची और भीड़ को तितर - बितर किया. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्या सागर मिश्र ने बताया कि " मांझीपुर गांव में पानी भरने को लेकर विवाद हुआ था. मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. मौके पर फ़ोर्स तैनात कर दी गई है.