नमाज पढ़ने को लेकर दो गुटों में पथराव और फायरिंग, तीन गिरफ्तार

    दिनांक 03-मई-2020   
Total Views |
लॉक डाउन चल रहा है. ऐसे में रमजान के महीने में सरकार ने यह गाइड लाइन जारी किया कि मस्जिद में केवल पांच लोग ही नमाज पढ़ सकेंगे. मगर उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद में नमाजियों के दो गुटों में विवाद हो गया. दोनों गुटों में वर्चस्व को लेकर विवाद हुआ . जमकर पथराव हुआ और फायरिंग हुई

rampur _1  H x
रामपुर जनपद के शौकतनगर में जुमे की नमाज अदा करने के लिए दो गुटों में विवाद हो गया. शौकतनगर गावं में स्थित मस्जिद में रोजेदार नमाज अदा करने की तैयारी में थे. तभी एक गुट वहां पर पहुंचा और उसने अपने पांच लोगों के साथ मस्जिद में नमाज पढ़ने की बात कही. मगर वहां पर उपस्थित दूसरे गुट ने इसका विरोध किया. विवाद बढ़ जाने पर दोनों तरफ से फायरिंग हुई और जमकर पथराव हुआ. तीन व्यक्ति इस विवाद में घायल हो गए. पुलिस ने दस नामजद अभियुक्तों एवं अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तीन उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया .
जानकारी के अनुसार अजीमनगर थाना क्षेत्र के शौकतनगर गावं में दूल्हा हसन पहुंचा. उसके साथ पांच नमाजी भी थे. वह जब मस्जिद में प्रवेश करने लगा तो उसे सद्दीक गुट के लोगों ने मस्जिद में जाने से रोक दिया. दोनों ही गुट के लोग इस बात पर आमादा थे कि उनका ही गुट ही मस्जिद में अन्दर जाकर नमाज पढ़ेगा. विवाद बढ़ जाने पर दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ. दोनों तरफ से फायरिंग भी हुई. पुलिस ने बताया कि सद्दीक, अहमद हुसैन और इरशाद घायल हो गए. फायरिंग और पथराव की घटना करने वाले दस लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.